देश-समाजपूणे

एक सजग विद्वान पत्रकार खो दिया: सुधीर मुनगंटीवार

एक सजग विद्वान पत्रकार खो दिया: सुधीर मुनगंटीवार

दूरदर्शन के पहले न्यूज रिपोर्टर, पुणे तरुण भारत के पूर्व संपादक, सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन के संस्थापक, सांस्कृतिक मामलों के पूर्व राज्य निदेशक, डॉ. विश्वास मेहेंदले, हमने श्री सुधीर, मंत्री के शब्दों में एक प्रसिद्ध पत्रकार और विद्वान लेखक को खो दिया है। वन, सांस्कृतिक मामले और मत्स्य पालन विभाग। मुनगंटीवार ने शोक व्यक्त किया है।
उन्होंने आगे कहा कि डॉ. विश्वास मेंहदले पी. ईसा पूर्व डॉ। हेडगेवार को माननीय। सुदर्शन जी ने क्रमशः पांच सरसंघ चालकों के चरित्र और कार्य पर
उन्होंने “पाँच सरसंघचालक” पुस्तक भी लिखी। इस किताब में उन्होंने एक स्वतंत्र पत्रकार के नजरिए से लंबी अवधि के टीम वर्क का दिलचस्प अवलोकन किया है। श्री मेहेंडेल द्वारा लिखित विभिन्न पुस्तकें, उनके द्वारा आयोजित साक्षात्कार, टेलीविजन के लिए उनके द्वारा निर्मित कई वृत्तचित्र उनके विद्वतापूर्ण दृष्टिकोण को दर्शाते हैं। उन्होंने राज्य के सांस्कृतिक मामलों के निदेशक के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। श्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि एक सजग पत्रकार के रूप में उनका राजनीतिक क्षेत्र के साथ-साथ प्रदेश के सांस्कृतिक क्षेत्र का अध्ययन प्रेरक था और वे एक अच्छे वक्ता भी थे।

डॉ श्री सुधीर मुनगंटीवार ने यह भी प्रार्थना की है कि ईश्वर विश्वास मेंहदले को आशीर्वाद दें और उनके परिवार को इस दुख से उबरने की शक्ति दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button