अवार्डपूणे

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए ‘आईएफआईई’ द्वारा प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया को ‘इंडियन अचीवर्स अवार्ड’ प्रदान 

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए ‘आईएफआईई’ द्वारा
प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया को ‘इंडियन अचीवर्स अवार्ड’ प्रदान 
केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर के हाथों
प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया को ‘इंडियन अचीवर्स अवार्ड’ प्रदान
आधुनिक शिक्षा को मूल्यों की जोड़ जरुरी : प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया
‘आईएफआईई’ द्वारा केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर के हाथों ‘इंडियन अचीवर्स अवार्ड’ से सम्मानित
पुणे : हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सूर्यदत्त ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडीया को ‘इंडियन अचीवर्स अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर के हाथों प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया को सम्मानित किया गया।
इंटरेक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकॉनॉमी (आईएफआईई) और पॉवर कॉरिडॉर्स मॅगजिन द्वारा यह पुरस्कार वितरित किए गए। इस मौके पर आईएफआईई के चेयरमैन ऍड. नंदन झा, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
यह पुरस्कार प्रशासन, खेल, संस्कृति, शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग, नवाचार, समाज कल्याण और राष्ट्रीय एकता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को दिया जाता है। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के. जी. बालकृष्णन, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश ज्ञान सुधा मिश्रा सहित पूर्व आईएएस, आईआरएस, वरिष्ठ पत्रकारों के जूरी द्वारा इन पुरस्कारों के लिए चयन किया जाता है। प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडीया को उनके समाज के समग्र विकास की शिक्षा में किए योगदान के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया वैश्विक स्तर पर एक उत्साही, प्रसिद्ध शिक्षाविद्, वैश्विक कोच, उद्योग और प्रबंधन विशेषज्ञ, नीति और सामाजिक नेता के रूप में प्रसिद्ध हैं। दूरदर्शिता और सामाजिक चेतना से समाज के सभी वर्गों को सर्वांगीण विकास की शिक्षा सस्ती दरों पर उपलब्ध कराने का काम प्रो. डॉ. चोरडिया कर रहा है। वे दुनिया में शांति और सहिष्णुता को बढ़ावा देने की भी कोशिश कर रहे हैं। विभिन्न उद्योग और प्रौद्योगिकी आधारित परियोजनाओं से जुड़े प्रो. डॉ. चोरडिया को इंडियन टेक मैगनेट के नाम से भी जाना जाता है। उनके रणनीतिक, समर्पित और अथक परिश्रम के कारण, सूर्यदत्त ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा है और इस तरह के पुरस्कारों से पहचाना जाता है।
प्रो डॉ. संजय बी. चोरडिया ने कहा, “सूर्यदत्त ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स इस साल अपनी रजत जयंती मना रहा है, और इस तरह के पुरस्कार से हमें अधिक मजबूती से काम करने की प्रेरणा मिलती है। समाज और देश की प्रगति में योगदान देने वाले युवाओं को तैयार करने के लिए सर्वांगीण विकास, विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए सूर्यदत्त निरंतर प्रयासरत हैं। उभरते क्षेत्रों में नवीन पाठ्यक्रम, प्रौद्योगिकी आधारित शिक्षा और नई शिक्षा नीति के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा में मूल्यों को जोड़ने की आवश्यकता को महसूस करने के साथ-साथ मूल्यों और सिद्धांतों की शिक्षा भी यहाँ प्रदान की जाती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button