Delhi

देश का सबसे बड़ा ,राष्ट्रीय मराठी मोर्चा की स्थापना में भाजपा नेता आनंद रेखी राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने

देश का सबसे बड़ा ,राष्ट्रीय मराठी मोर्चा की स्थापना में भाजपा नेता आनंद रेखी राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने

नई दिल्ली, विशाल समाचार पत्र सेवा: राष्ट्रीय स्तर पर मराठी मतदाताओं को अधिकारों का मंच दिलाने और राजधानी में सामाजिक और सांस्कृतिक आंदोलन के बाद राजनीतिक नेतृत्व का मंच बनाने के लिए सभी प्रमुख मराठी संगठन और बोर्ड राज्य देश में पहला मराठी राजनीतिक मंच ‘राष्ट्रीय मराठी मोर्चा’ बनाने के लिए एक साथ आए हैं।

 


प्रधानमंत्री मोदी आज मुंबई में इन विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे
दिल्ली में पिछले 12 वर्षों से भाजपा में सक्रिय और राजनीतिक कार्यों का ज्ञान और निष्ठा रखने वाले भाजपा नेता आनंद भैय्या रेखी को राष्ट्रीय मराठी मोर्चा का पहला राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. इसके पीछे नेक मंशा यह है कि देश के सभी राज्यों में मराठी लोगों को राजनीतिक मंच उपलब्ध हो और उनकी समस्याओं और मुद्दों को हल करने के लिए हर राज्य में युवा और ऊर्जावान चेहरों के माध्यम से राजनीतिक नेतृत्व दिया जाए। “राष्ट्रीय मराठी मोर्चा का मुख्य उद्देश्य मराठी समुदाय के गणमान्य लोगों को महाराष्ट्र के बाहर के राज्यों में एक राजनीतिक चेहरे के रूप में सामने लाना और उनके पीछे मजबूती से खड़ा होना है। इस प्रयास से देश में एक बड़ा राजनीतिक आंदोलन शुरू होगा। सभी मराठी भाइयों को एक साथ आने की जरूरत है ताकि सही उम्मीदवारों को आगे बढ़ाया जा सके और उनके पीछे मजबूती से खड़ा हो सके”, नवनिर्वाचित अध्यक्ष आनंद रेखी ने समझाया।

देश में अन्य राज्यों और भाषाओं के राजनीतिक संगठन और मोर्चा भी मौजूद हैं। लेकिन, ये सीमित राज्यों में ही सक्रिय हैं। हालांकि; आने वाले समय में राष्ट्रीय मराठी मोर्चा देश के सभी राज्यों में अपनी शाखाएं स्थापित करेगा। रेखी ने कहा कि जल्द ही राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर गतिविधियों की घोषणा की जाएगी।

 

 

नवीन कार्यकारिणी की शुरुआत जिसमें दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष श्री अतुल बोकरिया, एवं महामंत्री श्री हेमन्त रेवनकर हरियाणा से प्रदेशाध्यक्ष शांताराम उदगे को नियुक्ति पत्र देकर नियुक्त किया गया है सभी मराठी भाषियों ने दिल से उच्च स्तरीय नेताओं का स्वागत फूल माला पहनाकर किया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button