पूणे

अदानी के गैरकारभार की जांच करने की मांग को लेकर पुणे में युवक काँग्रेस, ‘एनएसयुआय’ का आंदोलन

अदानी के गैरकारभार की जांच करने की मांग को लेकर
पुणे में युवक काँग्रेस, ‘एनएसयुआय’ का आंदोलन
पुणे :  : नरेंद्र मोदी सरकार की मेहरबानी से हो रहे अडानी ग्रुप के गैरकारभार व भ्रष्टाचार की जांच करे और स्टेट बँक ऑफ इंडिया (एसबीआय), एलआयसी सहित अन्य बैंको में आम जनता का पैसा सुरक्षित करे इस मांग को लेकर पुणे में युवक कांग्रेस और ‘एनएसयूआई’ के कार्यकर्ताओं ने एलआयसी ऑफिस के सामने आंदोलन किया. कार्यकर्ताओं ने एलआयसी की ऑफिस में घुसने की कोशिश की लेकिन पुलिस उन्हें रोका और बाहर आंदोलन हुआ.
इस आंदोलन में महाराष्ट्र प्रदेश युवक काँग्रेस के महासचिव अक्षय जैन, युवक काँग्रेस के पुणे शहर अध्यक्ष राहुल शिरसाट, उपाध्यक्ष सौरभ आमराळे, ‘एनएसयुआय’ के अध्यक्ष भुषण रानभरे, बळीराम डोळे, दिलीप जाधव, अभिजीत हळदेकर, अक्षय माने, परवेज तांबोळी, अजित ढोकळे, प्रसन्न मोरे, राज जाधव आदी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे.
अक्षय जैन ने कहा, “मोदी सरकार की मेहरबानी से जनता के पैसो पर आमिर बने अडानी का गैरकारभार हिंडेनबर्ग रिपोर्ट ने सामने लाया है. बोगस कंपनी बनाकर शेयर की कीमत बढाकर लाखो करोडो का लोन एसबीआय, एलआयसी व अन्य बैंकों से लिया गया है. हिंडेनबर्ग रिपोर्ट के कारण शेअर्स की कीमतों में भारी गिरावट आई और इन्वेस्टर को लाखों रुपयों का नुकसान हुआ. एसबीआय व एलआईसी में निवेश किए कई लोग समस्याओं के घेरे में आए है.
“जनता का यह पैसा सुरक्षित रहे और उसे संरक्षण दे साथ ही अडानी के ग़ैरकारभार की जाँच करे इस मांग को लेकर संसद में राहुल गांधी भी आवाज उठा रहे है. हर दिन संसद में अफरातफरी का माहौल है. लेकिन मोदी सरकार अडानी के बारे में एक शब्द बोलने को तैयार नहीं है. उलटा ‘हम दो’ अर्थात नरेंदृ मोदी व अमित शहा व ‘हमारे दो’ यानि गौतम अदानी व मुकेश अंबानी को लेकर उनके फायदे के लिए देश चलने का काम कर रहे है,” ऐसी कड़ी शब्दों अक्षय जैन ने निंदा की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button