फिल्म जगत

सतरा का सलमान’ में इसके लिए गांव को रंग दिया गया था

सतरा का सलमान’ में इसके लिए गांव को रंग दिया गया था

हेमंत धोमे की ‘सतारा का सलमान’ अब रिलीज होने की राह पर है। कुछ दिनों पहले इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था। ट्रेलर जहां दर्शकों को पसंद आ रहा है वहीं हेमंत धोमे ने इस फिल्म की शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा दर्शकों के साथ शेयर किया है.

सुयोग गोरहे, सैली संजीव, शिवानी सुर्वे, अक्षय तंकसले द्वारा अभिनीत ‘सातार्चा सलमान’ गाने ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। पूरा रंग-बिरंगा माहौल, पारंपरिक वेश-भूषा में खुशी से झूमते ग्रामीण, सुयोग का सहज नृत्य और अन्य कलाकारों द्वारा उसे दिया गया अच्छा सहयोग, यह सब बहुत ही खूबसूरती से एक साथ आया है। इस गाने को शूट करने से पहले हेमंत के दिमाग में कुछ विचार थे। मूल रूप से, चूंकि यह गीत बहुत सहज और प्रफुल्लित करने वाला है, वह चाहते थे कि फिल्मांकन का स्थान रंगीन और रोमांचक भी हो। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग सतारा के गांवों में होने के कारण वहां रंग-बिरंगे घर देखने को नहीं मिले. अंत में हेमंत ने गांव के चौक के सभी घरों को अलग-अलग रंग देने का फैसला किया और विडंबना देखिए कि हेमंत के इस फैसले से गांव वाले भी सहमत हो गए. गाँव वाले भी आते थे और कहते थे, मेरे घर को हरा रंग दो, पीला रंग दो। अंत में सभी ने अपनी पसंद के अनुसार घरों को रंगा और हेमंत को जो उम्मीद थी, वह गीत के रूप में सामने आया। आज भी जब आप सतारा के केंजल गांव में जाते हैं तो आप इन रंग-बिरंगे घरों को देख सकते हैं।

मकरंद देशपांडे, आनंद इंगले भी इस फिल्म में प्रमुख भूमिका निभाते हैं। टेक्सास स्टूडियोज के प्रकाश सिंघी द्वारा निर्मित, सुरेश पई द्वारा सह-निर्मित, रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा रिलीज की गई, ‘सातार्चा सलमान’ 3 मार्च को रिलीज हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button