लखनऊ

मऊ जनपद के घोसी तहसील के अंतर्गत कुल 30.62 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया

मऊ जनपद के घोसी तहसील के अंतर्गत कुल 30.62 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया

इससे आदर्श नगर पंचायत,मधुबन टाउन एरिया में 27 करोड़ रुपए की लागत से मुख्य नाला का निर्माण तथा 03.62 करोड़ रुपए की लागत से नली,सड़क, खड़ंजा व सुंदरीकरण के 24 विकास कार्य कराए जाएंगे

प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, अब जनता जनार्दन के सहयोग से ट्रिपल इंजन की सरकार बनने जा रही

लखनऊ से धर्मेन्द्र कुमार वर्मा प्रतिनिधि 

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के. शर्मा जी ने आज मऊ जनपद के घोसी तहसील के अंतर्गत कुल 30.62 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें आदर्श नगर पंचायत,मधुबन टाउन एरिया में 27 करोड़ रुपए की लागत से मुख्य नाला के निर्माण कार्य तथा 03.62 करोड़ रुपए की लागत से 24 विकास कार्यों के निर्माण कार्य का लोकार्पण एवम् शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया एवं आधार शिला रखी।
नगर विकास मंत्री श्री ए0के0 शर्मा आज मऊ जनपद के श्री भगवानदास मैरिज हॉल भैरोपुर रोड, मधुबन में आयोजित मुख्य नाला निर्माण कार्य के भूमि पूजन कार्यक्रम एवं कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करने पहुंचे थे। उन्होंने मधुबन चौक एरिया में बरसों से चली आ रही जलभराव व पानी की निकासी जैसी समस्या को दूर करने के लिए यहां के इस मुख्य नाला के निर्माण कार्य को मंजूरी दी। साथ ही उन्होंने नगर पंचायत घोसी में रैन बसेरा का निर्माण, आदर्श नगर पंचायत मधुबन में दुबारी तिराहे का सुंदरीकरण का कार्य, नगर पंचायत कोपागंज में कंपोजिट प्राइमरी स्कूल में शौचालय व बाउंड्री वॉल का निर्माण के साथ इस क्षेत्र में सड़कों, नलियों के निर्माण, इंटरलॉकिंग आदि कार्यों को मंजूरी दी।
कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि साइकिल अब जो पंचर हो गई है उसमें दोबारा कभी सवारी मत करना। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। अब जनता जनार्दन के सहयोग से प्रदेश में ट्रिपल इंजन की सरकार बनने जा रही है। मऊ क्षेत्र का पूर्ण विकास होगा। मैंने अपनी पहली विधायक निधि से अंत्येष्टि स्थल एवम् मधुबन की सड़क का निर्माण कराया जो कि यहां से श्मशान घाट तक जाती है। बरसात के दौरान आई भीषण बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए यहां कार्य किया। लोगों के बीच जाकर दवाइयां, राहत सामग्री बांटी। बाढ़ के दौरान घाघरा नदी से होने वाले कटाव को रोकने के लिए भी कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास कार्य को लेकर किसी भी प्रकार की चिंता न करे। अभी मुझे मंत्री बने हुए 01 वर्ष ही हुए हैं। मैंने दोहरीघाट, मधुबन, टड़ियांव में सड़कों का निर्माण कराया, ऑक्सीजन प्लांट लगवाए। क्षेत्रीय विधायक और जनप्रतिनिधि लोगों के हितों में विकास कार्य कराने में कोई ढिलाई नहीं करेगें, जहां पर आवश्यकता होगी, मैं भी उसके लिए सदैव यहां पर खड़ा रहूंगा। इस क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा का स्तर ऊंचा हो, उन्हें अच्छी सुविधाएं मिले, इसके लिए भी प्रयास किया जाएगा।
कार्यक्रम में मधुबन क्षेत्र के विधायक श्री रामविलास चौहान ने कहा कि आदरणीय कल्पनाथ राय जी के पश्चात इस क्षेत्र के विकास पुरुष के रूप में माननीय मंत्री जी आए हैं। यहां के जलभराव की समस्या को लेकर इस नाले को बनवाने की मांग कई वर्षों से हो रही थी, लेकिन अभी तक किसी ने नहीं बनवाया था।
कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री प्रवीण गुप्ता, संतोष राय, पूर्व मंत्री उत्पल राय, शंकर मद्धेशिया, पूर्व चेयरमैन माधुरी मध्येशिया , मनोज राय के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, गणमान्य नागरिक, नवयुवक मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button