पूणे

गृहनिर्माण संस्था मतदाता पंजीकरण अभियान’ का शुभारंभ

गृहनिर्माण संस्था मतदाता पंजीकरण अभियान’ का शुभारंभ

हाउसिंग सोसायटियों में शत-प्रतिशत मतदाता पंजीकरण के लिए सदस्य आगे आएं-मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीकांत देशपांडे

पुणे: चुनाव प्रक्रिया के प्रति उदासीनता को दूर करने के लिए हाउसिंग सोसायटी के सदस्यों को सहयोग करना चाहिए और प्रदर्शित करना चाहिए कि पुणे जिला मतदान प्रक्रिया और अधिकारों के प्रति जागरूक है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीकांत देशपांडे ने मतदान केंद्र स्तर के अधिकारियों से अपील की है कि वे कर्तव्यनिष्ठा से छुट्टियों के दिनों में मतदाता पंजीकरण के लिए हमारे पास आएं और उन्हें जवाब देकर अभियान को सफल बनाने के लिए शत-प्रतिशत मतदाताओं का पंजीकरण कराएं।

वह हिंजेवाड़ी में ब्लू रिज हाउसिंग सोसाइटी में जिले की हाउसिंग सोसायटियों में रहने वाले 100 प्रतिशत मतदाताओं को पंजीकृत करने के लिए जिला चुनाव प्रशासन द्वारा आयोजित ‘गृहनिर्माण सोसायटी मतदाता पंजीकरण अभियान’ के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख, उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीनल कालस्कर, डिप्टी कलेक्टर अर्चना तांबे, उपविभागीय अधिकारी राजेंद्र कछारे, तहसीलदार रंजीत भोसले, ब्लू रिज हाउसिंग सोसायटी के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार, सचिव पांडुरंग पाटिल आदि उपस्थित थे.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री देशपांडे ने कहा, जब देश विपरीत परिस्थितियों या विभिन्न संक्रमण के दौर से गुजर रहा हो तो मतदाताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। यदि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदाताओं की समावेशिता और भागीदारी हो तो लोकतंत्र सफल होता है। इसके लिए मतदाता सूची को शुद्ध करने की जरूरत है। जब देश का भविष्य युवाओं के हाथ में है, तो केवल 13 प्रतिशत युवा मतदाता ही पंजीकृत हैं। इस तस्वीर को बदलने की जरूरत है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button