Uncategorized

धीरेंद्र शास्त्री की यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट:कथास्थल का कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा,

धीरेंद्र शास्त्री की यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट:कथास्थल का कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा, आयोजन समिति से ली जानकारी

बारां: बागेश्वरधाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र शास्त्री की प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए कलेक्टर और एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने शनिवार को सभा स्थल का जायजा लिया।
बागेश्वरधाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र शास्त्री की प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। शनिवार को जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता, एसपी राजकुमार चौधरी, एडीएम एसएन आमेटा और एएसपी जिनेंद्र जैन, संयोजक आनंद गर्ग और बागेश्वर बालाजी भक्त मंडल से जुड़े पदाधिकारियों के साथ कथा स्थल कृषि उपज मंडी परिसर का दौरा किया।

अधिकारियो ने आसपास के पार्किंग स्थलों का भी निरीक्षण करते हुए जायजा लिया। संयोजक आनंद गर्ग समेत भक्त मंडल टीम ने बताया कि आचार्य शास्त्री पंडित धीरेंद्र शास्त्री 3 और 4 सितंबर को श्रीहनुमंत कथा का वाचन करेंगे और दिव्य दरबार भी लगाएंगे। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय मापदंड के अनुसार कथा स्थल पर 288 बीघा भू भाग में विश्वस्तरीय 3 डोम बनाए जाएंगे, जिनमें लाखों श्रद्धालुओं के बैठने की क्षमता मंडी परिसर में रहेगी। महिला और पुरुषों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था की जाएगी।

संयोजक आनंद गर्ग ने बताया कि इस विशाल आयोजन के लिए बारां शहर समेत जिलेभर के कार्यकर्ताओं को व्यवस्था में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से पंजीकरण किया जा रहा है। ऐसे सहयोगियों को आयोजन समिति की ओर से आईडी एवं परिचय कार्ड जारी किए जाएंगे। आचार्य की बारां यात्रा की बड़े पैमाने पर तैयारियों के लिए बैठक प्रतिदिन की जाकर व्यवस्थाओं की जवाबदारी सुनिश्चित की जा रही है। 2 सितंबर को कथापूर्व निकलने वाली कलशयात्रा की व्यवस्था के लिए अलग से टोलियां गठित की जा रही हैं, जो की व्यवस्थाओं को संभालेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button