मध्य प्रदेशहादसा

घर में लगी लिफ्ट में बच्ची की गर्दन फंसने से मौत; दीपावली की खुशियां मातम में बदलीं

Neemuch News: घर में लगी लिफ्ट में बच्ची की गर्दन फंसने से मौत; दीपावली की खुशियां मातम में बदलीं

Neemuch: नीमच में एक परिवार की दीपावली की खुशियां एक हादसे से गम में बदल गईं। परिवार की सात साल की एक बच्ची की गर्दन लिफ्ट में फंसने से उसकी मौत हो गई।
मध्यप्रदेश के नीमच से एक दर्दनाक घटना समाने आई है। यहां बच्चों के साथ खेलते वक्त एक सात वर्षीय बच्ची की घर में लगी लिफ्ट में गर्दन फंसने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि नीमच शहर में सिंधी समाज के बालानी परिवार में शनिवार को दीपावली की खुशियां मातम में बदल गईं। व्यवसायी सुरेश बालानी के जवाहर नगर स्थित निवास पर उनकी सात वर्षीय पोती रिद्धि पिता कपिल बच्चों के साथ खेल रही थी। तभी घर में लगी लिफ्ट में फंसने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के समय घर पर महिलाएं ही थीं। मासूम बच्ची की चीख सुनते ही परिजन मौके पर पहुंचे और मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला। फिर निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया
सुरेश बालानी अपनी पत्नी, दोनों बेटों और उनके बच्चों के साथ संयुक्त परिवार के तौर पर जवाहर नगर स्थित लोक्स टावर के पास रहते हैं। परिवार के अधिकांश पुरुष त्योहार होने की वजह से दुकान पर ही थे और महिलाएं घर पर दीपोत्सव की तैयारियों में जुटी हुई थीं। जानकारी के अनुसार, मासूम रिद्धि ने सुबह अपने दादा और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मोबाइल से सेल्फी भी ली और घर में ही परिवार व आसपास के बच्चों के साथ खेल रही थी।

दोपहर में लिफ्ट से उतरने के दौरान रिद्धि अपने बड़े भाई दिव्यांश को देख बाहर निकलने लगी। संभवतः उसी दौरान लिफ्ट का दरवाजा बंद होने लगा और वह फंस गई। उसकी चीख सुनकर परिजन बाहर निकलकर आए और उसे निकालने का प्रयास किया। इस बीच सिंधी कॉलोनी और बाजार में स्थित दुकान से अन्य परिजन भी पहुंचे और लिफ्ट से रिद्धि को निकालने के बाद उसे गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही घर सहित आस-पड़ोस में भी त्योहार की खुशी मातम में बदल गई। उसके बाद शाम करीब 5.30 बजे नीमच सिटी रोड स्थित मुक्तिधाम में रिद्धि का अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी के अनुसार, सुरेश उर्फ पप्पू बालानी अपनी पत्नी और बड़े बेटे रितेश और छोटे बेटे कपिल व उनकी पत्नियों व बच्चों के साथ संयुक्त परिवार में रहते हैं। शहर में इनका मेडिकल स्टोर, शूज आदि की दुकानें हैं। कपिल और रोशनी बालानी के दो बच्चों में बड़ा बेटा दिव्यांश और छोटी बेटी रिद्धि थी, जिसकी मौत हो गई।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button