ताजा समाचारदेश-समाजराष्ट्रीय

जवानों को खिलाई मिठाई, बॉर्डर के हालातों को लिया जायजा…तस्वीरों में देखिए कैसे पीएम मोदी ने मनाई 2023 की दिवाली

जवानों को खिलाई मिठाई, बॉर्डर के हालातों को लिया जायजा…तस्वीरों में देखिए कैसे पीएम मोदी ने मनाई 2023 की दिवाली

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (12 नवंबर) को हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में सुरक्षाबलों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया. उन्होंने सीमा पर तैनात जवानों के अटूट साहस की सराहना की. पीएम मोदी सुबह में ही लेप्चा पहुंच गए.
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जवानों के साथ मुलाकात की तस्वीरों को शेयर किया. इसमें उन्हें जवानों को मिठाई खिलाते हुए देखा जा सकता है. उन्होंने कई सारे जवानों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई.

प्रधानमंत्री मोदी को सेना की वर्दी में भी देखा जा सकता है. उन्होंने चश्मा और टोपी लगाई हुई है और जवानों ने उन्हें चारों ओर से घेरा हुआ है. पीएम मोदी जिस लेप्चा में पहुंचे, वहां से चीन की सीमा ज्यादा दूर नहीं है.

पीएम मोदी ने एक पोस्ट में कहा कि हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में हमारे बहादुर जवानों के साथ दिवाली मनाना गहरी भावनाओं और गर्व से भरा अनुभव साबित हुआ. अपने परिवार से दूर रह रहे हमारे राष्ट्र के रक्षक अपने समर्पण से हमारे जीवन को रोशन करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों का हौसला भी बढ़ाया. उन्हें जवानों के साथ नारा लगाते हुए देखा गया. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सुरक्षाबलों का साहस अटूट है. अपने प्रियजनों से दूर, सबसे दुर्गम इलाकों में तैनाती के दौरान उनका त्याग और समर्पण हमें सुरक्षित रखता है.
 दिवाली के मौके पर हिमाचल प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी ने जवानों के साथ तस्वीरें भी क्लिक करवाईं.

 

इस तस्वीर में पीएम मोदी के साथ जवानों को देखा जा सकता है. यहां पर सभी जवान भारत मां की जय के नारे लगा रहे हैं.

पीएम मोदी ने लेप्चा में मौजूद वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से बॉर्डर के हालातों का जायजा भी लिया. 2014 में प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद से ही पीएम मोदी दिवाली मनाने के लिए सैन्य प्रतिष्ठानों का दौरा करते रहे हैं. पिछले साल पीएम मोदी ने कारगिल में दिवाली मनाई थी.

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button