लखनऊ

मऊ से मुंबई के लिए अब चलेगी सीधी ट्रेन,अब मऊ से मुंबई दूर नहीं :- ए.के. शर्मा

मऊ से मुंबई के लिए अब चलेगी सीधी ट्रेन,अब मऊ से मुंबई दूर नहीं : -ए.के. शर्मा

रेलगाड़ी से मऊवासी सीधे जा सकेंगे मुंबई

– श्री एके शर्मा ने मा. प्रधानमंत्री जी और रेलमंत्री जी को मऊवासियों की ओर से दिया धन्यवाद

मऊ जंक्शन पर 22 नवम्बर को नई साप्ताहिक ट्रेन का होगा उद्घाटन

– मऊवासियों के लिए नई रेलगाड़ी बनेगी सुगम यातायात और व्यापार में सहायक

लखनऊ धर्मेंद्र कुमार वर्मा प्रतिनिधि

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा जी के प्रयासों से पूर्वांचल को खासतौर से मऊ जनपद से सीधे मुम्बई जाने वाले क्षेत्र के लोगों को ट्रेन की बेहतरीन सुविधा मिलने जा रही। 22 नवम्बर,2023 को बुधवार के दिन मऊ जंक्शन से मुंबई के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन का उदघाटन रेलमंत्री जी द्वारा किया जायेगा। यह ट्रेन मऊ जंक्शन से शुरू होकर मोहम्मदाबाद गोहना, आजमगढ़, शाहगंज, जौनपुर, प्रयागराज से मुंबई जाएगी।

श्री ए.के. शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद को भारत सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। मऊवासियों की ओर से मैने स्वयं भारत के रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव जी से मऊ से मुंबई जाने के लिए एक नई रेलगाड़ी चलाने का पत्र लिखकर अनुरोध किया था। मेरे अनुरोध पर ही इस नई साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलगाड़ी को मऊ से मुंबई तक चलाने की मंजूरी दी गई है। रेलमंत्री श्री वैष्णव जी ने इसकी जानकारी स्वयं मुझे फोन पर दी।

श्री ए.के. शर्मा जी ने माननीय प्रधानमंत्री जी एवम् रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव जी का मऊवासियों की ओर से इसके लिए ह्रदय से धन्यवाद् किया है।

मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि वर्तमान में पूर्वोत्तर रेलवे अंतर्गत उत्तर प्रदेश के जनपद मऊ-शाहगंज-मुंबई वाया प्रयागराज-कानपुर रेलखंड पर मुंबई जाने हेतु एक मात्र ट्रेन गोदान एक्सप्रेस संचालित है, जो कि मऊ से मुंबई तक वाया प्रयागराज, कानपुर आगरा कोटा रतलाम सूरत होकर जाती है। यात्रियों की अधिकता से इस रूट पर एक नई ट्रेन संचालित किये जाने की आवश्यकता रही हैं, जिसको अब मंजूरी मिल गई है।

मंत्री श्री शर्मा ने बाताया कि उनके आग्रह पर ही 22 नवम्बर,2023 दिन बुधवार को रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव जी इस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, जिसके साक्षी हम सब पूर्वांचलवासी बनेंगे।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि इस नई रेल गाड़ी के चलने से पूर्वांचल के विकास को और गति मिलेगी। यात्री सुविधा के साथ ही मऊ एवं पूर्वांचल से होने वाले व्यापार को गति मिलेगी और उद्योग में सुधार होगा। इस रेलगाड़ी से सामाजिक समरसता को भी बढ़ावा मिलेगा। इस ट्रेन से नौकरी करने वाले, व्यापारी एवं किसानों को विशेष लाभ मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button