दिल्ली

विदेशों में जाकर शादी करना जरूरी है क्या?’, देशवासियों से PM मोदी ने की यह अपील

विदेशों में जाकर शादी करना जरूरी है क्या?’, देशवासियों से PM मोदी ने की यह अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नागरिकों से विदेशों में शादियां आयोजित नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इन दिनों ये जो कुछ परिवारों में विदेशों में जाकर के शादी करने का जो एक नया ही वातावरण बनता जा रहा है। क्या ये जरूरी है? भारत की मिट्टी में भारत के लोगों के बीच अगर हम शादी ब्याह मनाएं तो देश का पैसा देश में रहेगा।

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

नई दिल्ली :केंद्र सरकार की ‘वोकल फॉर लोकल’ पहल को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नागरिकों से विदेशों में शादियां आयोजित नहीं करने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 107वें एपिसोड में भारतीय की ओर से विदेशों में शादियां आयोजित के चलन को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की।
प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से ‘वोकल फॉर लोकल’ अभियान को सिर्फ त्योहारों तक ही सीमित न रखने की अपील की और उनसे अनुरोध किया कि उन्हें शादी के मौसम में भी स्थानीय उत्पादों को महत्व देना चाहिए।
देश में मनाएं शादी ब्याह
उन्होंने कहा कि इन दिनों ये जो कुछ परिवारों में विदेशों में जाकर के शादी करने का जो एक नया ही वातावरण बनता जा रहा है। क्या ये जरूरी है? भारत की मिट्टी में, भारत के लोगों के बीच अगर हम शादी ब्याह मनाएं तो देश का पैसा, देश में रहेगा। देश के लोगों को आपकी शादी में कुछ-न-कुछ सेवा करने का अवसर मिलेगा, छोटे-छोटे गरीब लोग भी अपने बच्चों को आपकी शादी की बातें बताएंगे।

स्थानीय उत्पादों को खरीदने का बढ़ा चलन
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले महीने मन की बात में मैंने वोकल फॉर लोकल यानी स्थानीय उत्पादों को खरीदने पर जोर दिया था। बीते कुछ दिनों के भीतर ही दिवाली, भैया दूज और छठ पर देश में चार लाख करोड़ से ज्यादा का कारोबार हुआ है और इस दौरान भारत में बने उत्पादों को खरीदने का जबरदस्त उत्साह लोगों में देखा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button