सीतामढ़ी

लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा 2023 द्वितीय चरण को लेकर संयुक्त आदेश जारी

लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा 2023 द्वितीय चरण को लेकर संयुक्त आदेश जारी।

कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन के मद्देनजर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों,पुलिस पदाधिकारियो,केंद्राधीक्षकों को दिए गए निर्देश

सीतामढ़ी जिला अंतर्गत दिनांक 8 -12 -2023 को 13 दिनांक 9 -12 -2023 को 14 एवं दिनांक 10 -12- 2023 को 02 परीक्षा केंद्रों पर एकल पारी में 12:00 बजे मध्यान्ह से 2. 30 बजे अपराह्न तक होगी परीक्षा।

परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश 9:30 बजे प्रारंभ होगा।11:10बजे पूर्वाह्न तक परीक्षार्थी आवंटित स्थान ग्रहण कर लेंगे।

सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे एवं वीडियोग्राफी के द्वारा भी रखी जाएगी नजर।

शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन दृढ़ संकल्पित

प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे।

स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन के मद्देनजर सभी पदाधिकारी एवं केंद्र अधीक्षक को पूरी तत्परता एवं निष्ठा के साथ कार्य करने का निर्देश दिया गया है। किसी भी तरह की लापरवाही पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन ,कैलकुलेटर ,ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन ,पेजर, रिस्ट वॉच (सामान्य/ स्मार्ट वॉच) इत्यादि जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा व्हाइटनर इरेज़र एवं ब्लेड जैसी सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामग्री पाए जाने पर उसे कदाचार मानते हुए आवश्यक कानूनी करवाई की जाएगी। कदाचार करते हुए पाए जाने की स्थिति में इस परीक्षा सहित आगामी 5 वर्षों के लिए आयोग की परीक्षाओं में भाग लेने से वंचित किया जाएगा तथा परीक्षा से संबंधित भ्रामक एवं सनसनीखेज अफवाह फैलाने की स्थिति में 3 वर्षों के लिए आयोग की परीक्षाओं से वंचित किया जाएगा। साथ ही उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

निर्देश दिया गया है कि प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। परीक्षा अवधी की समाप्ति के पूर्व किसी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी ।

कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन हेतु जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियों को पूर्ण कर ली गई है। जिले के तेजतर्रार अधिकारियों को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे एवं वीडियोग्राफी के द्वारा निगाह रखी जायेगी।

नियंत्रण कक्ष

जिला स्तर पर जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय सीतामढ़ी में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष संख्या संख्या 06226- 250316 एवं 250317 है। नियंत्रण कक्ष 8 दिसंबर से 10 दिसंबर तक प्रातः 8:00 बजे से पूरे दिन कार्यरत रहेगा।

यातायात व्यवस्था सुचारू हो इस बाबत इस एसडीओ एवं एसडीपीओ को विशेष निर्देश दिया गया है।

सभी परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू रहेगा। किसी भी परिस्थिति में 200 मीटर की परिधि में कोई अनाधिकृत व्यक्ति नहीं रहेगा। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के परिधि में फोटो स्टेट, चाय- पान दुकान ,किताब की दुकान परीक्षा के दौरान बंद रहेगा। किसी भी परीक्षार्थी के पास मोबाइल पाया जाता है तो सम्बन्धित वीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

एसडीओ सदर एवं एसडीपीओ सदर परीक्षा की तिथि को स्वच्छ एवं कदाचार रहित परीक्षा संचालन के लिए लगातार निर्धारित परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे तथा विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में रहेंगे।वहीं उक्त परीक्षा के संपूर्ण वरीय प्रभार में उप विकास आयुक्त एवं अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रहेंगे।

8 दिसंबर को 13 परीक्षा केंद्रों पर कुल 7209,

09 दिसंबर को 14 परीक्षा केंद्रों पर कुल 7844 एवं 10 दिसंबर को 02 परीक्षा केंद्रों पर कुल 1627 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button