भोपाल

विधायक दल की बैठक से पहले शिवराज सिंह चौहान ने सभी को कहा- राम-राम, लग रहे तरह-तरह के कयास

विधायक दल की बैठक से पहले शिवराज सिंह चौहान ने सभी को कहा- राम-राम, लग रहे तरह-तरह के कयास

MP Election Result मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चुनने के लिए होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सभी को राम-राम .. लिखकर चौंका दिया। उनकी ओर से पहली बार इस अंदाज में राम-राम लिखा गया है। सियासी तौर पर कई लोग इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं।

भोपाल: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चुनने के लिए होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ‘सभी को राम-राम ..’, लिखकर चौंका दिया। उनकी ओर से पहली बार इस अंदाज में ‘राम-राम’ लिखा गया है।

शिवराज सिंह के पोस्ट से लगने लगे कयास

सियासी तौर पर कई लोग इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं। वजह, भारतीय संस्कृति में ‘राम-राम’ बोलकर लोग विदाई भी लेते हैं। इस मामले में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा भारतीय संस्कृति में सुबह मुलाकात होने पर लोग ‘राम-राम’ भी बोलते हैं। यह सामान्य बात है।

सोमवार को होगी विधायक दल की बैठक

उधर, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार (11 दिसंबर) अपराह्न चार बजे तय की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि पर्यवेक्षक पहले विधायकों से रायशुमारी करेंगे और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराएंगे। इसके बाद उससे मिले निर्देश पर विधायक दल के नेता की घोषणा करेंगे।

विधायक दल की बैठक में सीएम पद का होगा एलान

इसके बाद विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित कर नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा को औपचारिक रूप दे दिया जाएगा। पर्यवेक्षकों की बैठक के स्वरूप को लेकर अब तक स्पष्टता नहीं आई है, लेकिन यह माना जा रहा है कि वे विधायकों के साथ अलग-अलग समूह बनाकर बातचीत कर सकते हैं।

यदि ऐसा हुआ तो वे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की बात से उन्हें अवगत भी कराएंगे और उनकी बात भी सुनेंगे। हालांकि, शीर्ष नेतृत्व मध्य प्रदेश में किसी तरह की असहमति या मुश्किल की आशंका व्यक्त नहीं कर रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button