राजनीतिलखनऊ

लखनऊ में आकर उत्तर प्रदेश की सियासत को गरमा गए जयंत चौधरी, सपा-कांग्रेस पर कह दी बड़ी बात

UP Politics: लखनऊ में आकर उत्तर प्रदेश की सियासत को गरमा गए जयंत चौधरी, सपा-कांग्रेस पर कह दी बड़ी बात

UP Politics – विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में दरार को लेकर चल रही अटकलों के बीच शनिवार को राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि हम आईएनडीआईए गठबंधन के साथ हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बड़ी भूमिका है और आगे भी रहेगी। सपा-रालोद के तालमेल में कहीं कोई कमी नहीं है। हम सपा के साथ हैं।

लखनऊ  ब्यूरो धर्मेंद्र कुमार वर्मा

लखनऊ:  विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में दरार को लेकर चल रही अटकलों के बीच शनिवार को राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि हम आईएनडीआईए गठबंधन के साथ हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बड़ी भूमिका है और आगे भी रहेगी।

सपा-रालोद के तालमेल में कहीं कोई कमी नहीं है। हम सपा के साथ हैं। अखिलेश यादव ने कांग्रेस को लेकर जो भी कहा बिलकुल सही कहा है। कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना चाहिए, जो दल जहां मजबूत है वहां दूसरे दल को समर्थन करना चाहिए।

सीट शेयरिंग फॉर्मूला अभी तय नहीं 

रालोद अध्यक्ष शनिवार को पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ आए थे। उन्होंने कहा कि रालोद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी यह अभी तय नहीं है। आईएनडीआईए गठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूला अभी तय नहीं हुआ है। हमारी कोशिश है कि जल्दी यह फार्मूला तय हो जाए।

 

उन्होंने आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल दलों को नसीहत देते हुए कहा कि राजस्थान में हमारा हक कई सीटों पर था, लेकिन एक मिली और उसे हमने जीता है। सभी को एक दूसरे का सहयोग करना होगा, छोटी-मोटी बातों से ऊपर उठना पड़ेगा।

 

विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में हम लोग जो बड़े निर्णय कर रहे हैं उसे नीचे तक पहुंचाना होगा। विपक्षी दलों की एकता में रालोद की बड़ी भूमिका थी और आगे भी रहेगी। सभी घटक दलों को साथ लेकर कांग्रेस को भी चलना होगा। अखिलेश से मिलने के प्रश्न पर कहा कि मेरा आज का कार्यक्रम बहुत छोटा था, इसमें हम बहुत सारे लोगों से नहीं मिल पा रहे हैं।

गन्ना मूल्य घोषित न हुआ तो 26 से डेरा डालेगी रालोद 

जयंत चौधरी ने कहा कि आज तक प्रदेश सरकार ने गन्ने का मूल्य घोषित नहीं किया। हरियाणा में भी भाजपा की सरकार है वहां न सिर्फ इस वर्ष का बल्कि अगले वर्ष का भी गन्ना मूल्य घोषित हो चुका है। लागत का डेढ़ गुणा मूल्य सरकार घोषित करे। 23 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह की जयंती तक यदि गन्ना मूल्य घोषित न हुआ तो 26 से लखनऊ में रालोद किसानों के साथ डेरा डालेगी।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button