भोपाल

खुले में मांस बेचने पर सख्ती, अपराधियों पर नकेल… MP सीएम मोहन यादव ने पहले दिन लिए ये बड़े फैसले

खुले में मांस बेचने पर सख्ती, अपराधियों पर नकेल… MP सीएम मोहन यादव ने पहले दिन लिए ये बड़े फैसले

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

खुले में मांस बेचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स का कड़ाई से पालन करवाने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया गया है. हर जिले में एक एक्सीलेंस कॉलेज खोला जायेगा. कुल 52 कॉलेज खोले जाएंगे. आदतन अपराधियों के लिए गृह मंत्रालय को कहा है कि ज़रूरत पड़ने पर उनकी जमानत निरस्त करना शुरू करें.
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का पदभार संभालते ही सीएम मोहन यादव सुपर एक्टिव हो गए हो गए हैं. सीएम डॉ. मोहन यादव ने आज बुधवार को ही मंत्रालय स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में विधिवत पूजा अर्चना कर कार्यभार संभाला है. कार्यभार संभालते ही उन्होंने पहला आदेश दे दिया है. इस आदेश के तहत राज्य में लाउडस्पीकर की आवाज को नियंत्रित करने के लिए कहा गया है, साथ ही अगर वे तय डेसिबल से अधिक आवाज आएंगे तो इसे बैन किए गए हैं. इसके साथ ही, उन्होंने कई अन्य आदेश भी दिए हैं. इनमें खुले में मांस बेचने को लेकर गाइडलाइन्स का कड़ाई से पालन, हर जिले में एक्सीलेंस कॉलेज खोले जाने के फैसले के साथ अपराधियों पर शिकंजा कसे जाने के भी आदेश दिए हैं.

सीएम ने संभाला कार्यभार
बता दें कि सीएम मोहन यादव ने बुधवार को मध्य प्रदेश में कार्यभार संभाल लिया है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम डॉ मोहन यादव ने कैबिनेट की पहली बैठक की. जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए. इसमें फैसला लिया गया है कि हर जिले में प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज खोले जाएंगे. नियमों के खिलाफ खुले में चल रहे मांस या अंडे की दुकानों पर सख्ती की जाएगी.

कैबिनेट बैठक में ये निर्णय लिए गए
खुले में मांस बेचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स का कड़ाई से पालन करवाने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया गया है. हर जिले में एक एक्सीलेंस कॉलेज खोला जायेगा. कुल 52 कॉलेज खोले जाएंगे. आदतन अपराधियों के लिए गृह मंत्रालय को कहा है कि ज़रूरत पड़ने पर उनकी जमानत निरस्त करना शुरू करें. 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला विराजेंगे. 22 जनवरी को अयोध्या की ओर जाने वाले मार्ग पर सरकार की तरफ से जगह-जगह रामभक्तों का स्वागत किया जायेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button