ताजा समाचार

प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत आधार नामांकन शिविर आयोजित करें- मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश चव्हाण

प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत आधार नामांकन शिविर आयोजित करें- मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश चव्हाण
रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज
 पुणे : प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत विभिन्न लाभों के लिए लाभार्थियों का आधार  पंजीकरण आवश्यक है और इस उद्देश्य के लिए विशेष शिविर आयोजित किए जाने चाहिए।  जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश चव्हाण ने निर्देश दिया कि इन शिविरों में आयुष्मान कार्ड पंजीकरण, जनधन बैंक खाता खोलने की भी योजना बनाई जाए.
 वे कलेक्टर कार्यालय में टेलीविजन प्रणाली के माध्यम से आयोजित बैठक में बोल रहे थे।  बैठक में रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर ज्योति कदम, जिला ग्रामीण विकास प्रणाली की परियोजना निदेशक शालिनी कडू, डिप्टी कलेक्टर रोहिणी अखाडे, जिला आपूर्ति अधिकारी सीमा होलकर, घोडेगांव में एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना के परियोजना अधिकारी बलवंत गायकवाड़ आदि उपस्थित थे.
 श्री चव्हाण ने कहा, जिन हितग्राहियों के पास अपनी जगह नहीं है, उन्हें घर का लाभ देने के लिए सरकारी जगह का प्रस्ताव तुरंत प्रशासन को भेजा जाये.  बिजली विहीन बस्तियों में बिजली पहुंचाने के संबंध में एक सप्ताह में योजना प्रस्तुत की जाये.  उपविभागीय अधिकारियों को तालुका स्तर की बैठक में योजना के तहत 11 वस्तुओं की समीक्षा करनी चाहिए।
 महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों और युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देने की तैयारी की जाए।  उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जिन गांवों में चिकित्सा उपकेंद्र नहीं हैं, वहां आदिवासियों की बस्तियों में मोबाइल मेडिकल टीमों के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाएं।
 इस अवसर पर श्रीमती अखाडे एवं श्रीमती कडू ने भी योजना के क्रियान्वयन के संबंध में मार्गदर्शन दिया।
 बताया गया कि यह योजना अंबेगांव तालुका के 26, भोर के 30, मावल के 91, मुलशी के 27, जुन्नार के 8, खेड़ के 34 और वेल्हे तालुका के 11 गांवों में लागू की जाएगी।
 बैठक में खेड़, जुन्नार, अंबेगांव और भोर के उपविभागीय अधिकारी, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्रीकांत कारेगांवकर, संबंधित तालुका के तहसीलदार, समूह विकास अधिकारी टेलीविजन प्रणाली के माध्यम से उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button