राजनीति

BJP ने की उद्धव ठाकरे और अनिल देशमुख के नार्को टेस्ट की मांग, बोली- सीताजी ने भी दी थी अग्निपरीक्षा

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक राम कदम ने सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री की नार्को टेस्ट की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अगर दोनों झूठ नहीं बोल रहे हैं तो उन्हें नार्को टेस्ट के लिए जाना चाहिए।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कदम ने कहा, “अगर वे सच बोल रहे हैं, तो उन्हें नार्को टेस्ट के लिए जाना चाहिए, सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। यहां तक ​​कि सीताजी को भी अग्नि परीक्षा से गुजरना पड़ा था। मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को क्यों नार्को टेस्ट के लिए जाने में संकोच हो रहा है।” बीजेपी विधायक ने पूछा, “परमबीर सिंह ने चिट्ठी अपने ट्रांसफर के बाद लिखी थी। इसलिए हमें पता होना चाहिए कि इस पत्र के पीछे उनका मकसद क्या था। उस पर क्या राजनीतिक दबाव था?”

शरद परवार ने क्यों बदले अपने बयान: कदम
इससे पहले, उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार से पूछा था कि क्या उन्हें राज्य के गृह मंत्री द्वारा धमकी दी गई थी जिसके बाद उन्होंने देशमुख के खिलाफ सिंह के आरोपों पर अपना बयान बदल दिया। एक ट्वीट में, भाजपा विधायक ने कहा, “कल दोपहर, शरद पवार ने अनिल देशमुख के बारे में कहा कि उन पर लगाए गए आरोप गंभीर हैं। सीएम इस पर फैसला करेंगे। लेकिन कुछ घंटों बाद शरद पवार देशमुख के बचाव में आए।”

उन्होंने कहा, “पूरा देश यह जानने की कोशिश कर रहा है कि दोपहर से रात तक क्या हुआ कि शरद पवार को स्टैंड बदलना पड़ा? क्या इस दौरान अनिल देशमुख ने धमकी दी कि एनसीपी के बड़े चेहरे भी इस उगाही में शामिल हैं? यानी वे लोग जिन्हें उगाही हिस्सा मिला? वह उनके नाम भी सार्वजनिक करेगा?” कदमम ने आगे पूछा, “क्या यही कारण है कि शरद पवार को रात में कहना पड़ा कि वह देशमुख के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे?”

शरद पवार ने किया था देशमुख का बचाव
देशमुख के इस्तीफे की भाजपा की मांग के बारे में पूछे जाने पर, पवार ने कहा था, “यदि आप पूर्व आयुक्त के पत्र को देखते हैं, तो वे उल्लेख करते हैं कि फरवरी के मध्य में उन्हें कुछ अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया था कि उन्हें गृह मंत्री से ऐसे और ऐसे निर्देश मिले हैं… हालांकि 16 फरवरी को देशमुख को कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।” पवार ने कहा था, “यह स्पष्ट है कि जिस अवधि के दौरान आरोप लगाए गए, अनिल देशमुख अस्पताल में भर्ती थे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button