उत्तर प्रदेशराजनीति

यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस? उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू; सपा को लेकर कही ये बात

यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस? उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू; सपा को लेकर कही ये बात

यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस? उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू; सपा को लेकर कही ये बात

Loksabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने एक बार फिर से सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। इस संदर्भ में बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस नेताओं ने गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के दबाव में न आने की नसीहत प्रदेश प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष को दी है।
लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने एक बार फिर से सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। इस संदर्भ में बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस नेताओं ने गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के दबाव में न आने की नसीहत प्रदेश प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष को दी है।

बैठक में राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल भी चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं की राय जानी। प्रदेश कांग्रेस की तरफ से सभी सीटों के लिए बनाए गए समन्वयकों से संभावित उम्मीदवारों के नाम मांगे गए हैं।

बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पर दोपहर 11 बजे से लेकर शाम सात बजे तक चुनाव वार समिति व मीडिया सेल के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने बैठक करके चुुनावी तैयारियों के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में कांग्रेस नेताओं ने सपा द्वारा की गई 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा को एक तरफा निर्णय बताया है।

इन सीटों पर कांग्रेस की नजर
बैठक में लखीमपुर खीरी, फरुर्खाबाद व धौरहरा तथा उन्नाव की सीटों पर सपा के उम्मीदवारों की घोषणा से कांग्रेसियों में खासी नाराजगी दिखाई दी। इन सीटों पर कांग्रेस की भी नजर थी।

लखीमपुर में कांग्रेस पूर्वी वर्मा को चुनाव लड़ाने की तैयारी में थी। सपा छोड़कर उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा था। उनके पिता व पूर्व सांसद रवि वर्मा ने कहा कि वह सपा छोड़कर कांग्रेस में आए थे, इसी वजह से सपा ने लखीमपुर से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, यह दबाव बनाने की राजनीति है। लखीमपुर में उनकी तरफ से चुनावी तैयारी जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने अभी तक आइएनडीआइए गठबंघन से बाहर होने की घोषणा नहीं है, इसलिए आने वाले समय में उम्मीदवार बदले भी जा सकते हैं।

पुनिया, मोना व शिव को कांग्रेस ने नई जिम्मेदारी दी
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पूर्व सांसद पीएल पुलिया को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का प्रदेश संयोजक तथा कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ को सह संयोजक नियुक्त किया है। वहीं प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव पांडेय को प्रदेश में चलाये जाने वाले ‘ज्योत से ज्योत जगाते चलो’ कार्यक्रम का प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button