पूणे

सीडीके इंडिया ने कन्वर्जेंस 2024 के साथ 9वां परिवार दिवस मनाया; भारत की जीवंत सांस्कृतिक भावना का सम्मान करता है

सीडीके इंडिया ने कन्वर्जेंस 2024 के साथ 9वां परिवार दिवस मनाया; भारत की जीवंत सांस्कृतिक भावना का सम्मान करता है

रिपोर्ट देवेन्द्र सिंह तोमर पुणे

पुणे : सीडीके ग्लोबल इंक – ऑटोमोटिव और संबंधित उद्योगों में डीलरशिप और ओईएम के लिए क्लाउड-आधारित सॉफ्टवेयर के अग्रणी प्रदाता, ने 11 फरवरी, कन्वर्जेंस 2024 को रेजीडेंसी क्लब, पुणे में अपना 9वां परिवार दिवस मनाया। इस वर्ष के कन्वर्जेंस का विषय ‘सेलिब्रेटिंग द जर्नी’ है जो सीडीके कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारों की उपलब्धियों का प्रतीक है। सीडीके के कन्वर्जेंस का लक्ष्य लगातार संगठन की उपलब्धियों और उन्नति के लिए सीडीके परिवार के अमूल्य योगदान को स्वीकार करना, सम्मान देना और आभार व्यक्त करना है।

कन्वर्जेंस 2024 की शुरुआत एकता और सहयोग की भावना को उजागर करने वाले औपचारिक दीप प्रज्वलन के साथ हुई। यह शुभ सभा कन्वर्जेंस की भावना को प्रदर्शित करने वाले एक वीडियो के साथ जुड़ी हुई थी। सीडीके परिवारों के मनमोहक प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और यह सीडीके इंडिया के लोकाचार और संस्कृति की सच्ची भावना का प्रदर्शन था, जो सभी के लिए एक महान जगह है। सभी मंच प्रदर्शन केरल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात पंजाब, पश्चिम बंगाल और जम्मू और कश्मीर जैसे विभिन्न राज्यों की अनूठी संस्कृति के साथ विविधता में एकता को समर्पित थे।

सीडीके ग्लोबल इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री अरविंद चतुर्वेदी ने शुभ सभा का स्वागत किया। कार्यक्रम का समापन बहुप्रतीक्षित अवॉर्ड नाइट के साथ हुआ। सीडीके ग्लोबल इंडिया ने अपने कर्मचारियों को काम में उनके कुछ उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कारों से सम्मानित करके उनके अथक प्रयासों को मान्यता दी। पुरस्कारों ने अपने कर्मचारियों की प्रतिबद्धता, अटूट प्रयासों और विभिन्न स्तरों पर सफलता हासिल करने के उत्साह की सराहना की, क्योंकि विजेताओं को उनके परिवार के सदस्यों की प्रेमपूर्ण उपस्थिति में ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

 

सीडीके टीम के प्रयासों को मान्यता देते हुए, श्री अरविंद चतुर्वेदी ने कहा, “सीडीके में, हम एक एकीकृत टीम के रूप में कार्य करते हैं, न केवल अपनी ताकत का लाभ उठाते हैं बल्कि अपनी सामूहिक जीत को स्वीकार करने और उसका जश्न मनाने के लिए भी समय निकालते हैं। इस वर्ष की थीम, ‘सेलिब्रेटिंग द जर्नी’, हमारी कंपनी के मील के पत्थर और जीत को खूबसूरती से दर्शाती है। कन्वर्जेंस 2024 हमारे लिए एक सीडीके परिवार के रूप में एकजुट होने के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण के रूप में कार्य करता है, प्रत्येक सदस्य से प्राप्त दृढ़ समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता है। यह एक उल्लेखनीय वर्ष रहा है, जो एक-दूसरे पर हमारे अटूट विश्वास और हमारी टीम के अथक प्रयास से संभव हुआ है।”

समापन समारोह – नृत्य प्रदर्शन ने सीडीके परिवारों की सफलता और एकजुटता का जश्न मनाया।

कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों को संबोधित करते हुए, सीडीके ग्लोबल इंडिया के वरिष्ठ निदेशक और मानव संसाधन प्रमुख, जॉय जॉर्ज ने कहा, “मैं कन्वर्जेंस 2024 की भावना में खुद को डुबोने के लिए रोमांचित हूं, क्योंकि हम सभी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सीडीके परिवार। हर दिन, हम अपने लोगों से उल्लेखनीय समर्थन देखते हैं, और कन्वर्जेंस 2024 का सार उनके प्रयासों को पहचानना और जश्न मनाना है। यह भव्य आयोजन उस मजबूत टीम वर्क और सौहार्द की गहराई से सराहना करने के लिए है जो भारत और दुनिया भर में सीडीके संस्कृति को परिभाषित करता है। जैसा कि हम पिछले नौ वर्षों की अपनी सामूहिक यात्रा का जश्न मनाते हैं, हम इस कार्यक्रम को भारत की भावना को समर्पित करते हैं, जो हमारे सीडीके परिवार की तरह विविधता में एकता का एक चमकदार उदाहरण है। इस आयोजन के माध्यम से, हम अपने सीडीके विस्तारित परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, जो लगातार हमारी भलाई को प्राथमिकता देते हैं और हमारी सफलता की यात्रा में भाग लेते हैं।”

 

मई 2015 से भारत में परिचालन करते हुए, सीडीके इंडिया के पास हैदराबाद और पुणे में 750 से अधिक कर्मचारियों का कार्यबल है। सीडीके इंडिया को लगातार पांच बार ग्रेट प्लेस टू वर्क (जीपीटीडब्ल्यू) द्वारा प्रमाणित किया गया है। सीडीके इंडिया को महिला कर्मचारियों के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल, साथ ही स्वास्थ्य और कल्याण में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल और आईटी और आईटी-बीपीएम के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल जैसे पुरस्कार मिले हैं। कंपनी का लोकाचार कर्मचारियों की भलाई को प्राथमिकता देने और एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देने के इर्द-गिर्द घूमता है जो कार्य-जीवन संतुलन पर जोर देती है। सीडीके इंडिया लगातार जन-केंद्रित पहलों जैसे कि करियरएक्स, पीकॉन वीकली सर्वेक्षण, मासिक टाउन हॉल और विभिन्न कर्मचारी-केंद्रित कार्यक्रमों में संलग्न है। इसके अलावा, कंपनी वार्षिक मास्टर हेल्थ चेक-अप, व्यापक बीमा लाभ और अपने कर्मचारियों के लिए ऑन-कॉल डॉक्टरों तक पहुंच जैसी पहलों के माध्यम से स्वास्थ्य और कल्याण को सक्रिय रूप से बढ़ावा देती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button