खेल

सोमेश्वर फाउंडेशन द्वारा “सुपर सनी वीक” का आयोजन

सोमेश्वर फाउंडेशन द्वारा “सुपर सनी वीक” का आयोजन

जिला स्तरीय ताइक्वांडो, बॉक्सिंग, स्केटिंग, “पुणे ट्वीन सिटी मैराथन – रन फॉर अमृतकाल”, ग्रैंड डे नाइट टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया

युवा उद्यमी एवं मा. सोमेश्वर फाउंडेशन ने खेल के क्षेत्र और उभरते एथलीटों को बढ़ावा देने के लिए नगरसेवक श्री सनी विनायक निम्हाण के जन्मदिन (20 फरवरी) के अवसर पर सुपर सनी वीक (17 से 25 फरवरी) के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है। सोमेश्वर फाउंडेशन के उमेश वाघ और प्रताप जाधव ने बताया कि ताइक्वांडो, स्केटिंग, बॉक्सिंग, पुणे ट्वीन सिटी मैराथन-रन फॉर अमृतकाल और भव्या डे-नाइट टेनिस बॉल क्रिकेट जिला स्तरीय चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एवरेस्ट वीर किशोर धनकड़े, सोमेश्वर फाउंडेशन के किशोर बंडल और उमेश वाघ, बॉक्सिंग एसोसिएशन के मदन वाणी, ताइक्वांडो अंतर्राष्ट्रीय कोच प्रवीण बोरसे और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
बॉक्सिंग प्रतियोगिताएं 17 से 19 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी और अब तक 227 प्रतियोगियों ने इन प्रतियोगिताओं में अपना नाम दर्ज कराया है, जिनमें से 96 लड़कियों ने भाग लिया है और यह जिला स्तर पर एक रिकॉर्ड है। जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव मदन वानी ने बताया कि ये प्रतियोगिताएं बालक एवं बालिकाओं के लिए सब जूनियर, जूनियर, यूथ एवं सीनियर आयु वर्ग/वजन वर्ग में आयोजित की जाएंगी। राज्य और राष्ट्रीय पदक विजेताओं ने इस टूर्नामेंट में अपनी प्रविष्टि की पुष्टि कर दी है और टूर्नामेंट के लिए गोखले नगर के शहीद तुकाराम ओम्बले मैदान में एक अंतरराष्ट्रीय मानक बॉक्सिंग रिंग स्थापित की जाएगी। प्रतियोगिताएं प्रतिदिन दोपहर दो बजे से प्रारंभ होंगी। प्रतियोगियों का वजन-परीक्षण एवं मेडिकल 17 फरवरी को प्रातः 8:00 बजे से 10:00 बजे के बीच आयोजन स्थल पर होगा। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को मेडल, प्रमाण पत्र तथा विजेता एवं उपविजेता टीम को नकद पुरस्कार एवं ट्रॉफी प्रदान की जायेगी।
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र दिये जायेंगे। यह टूर्नामेंट रोशनी में खेला जाएगा. प्रतियोगिता को पारदर्शी बनाने और उभरते खिलाड़ियों को मौका देने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर उपयोग की जाने वाली कंप्यूटर स्कोरिंग प्रणाली का उपयोग पहली बार जिला स्तरीय प्रतियोगिता में किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां 16 फरवरी तक स्वीकार की जाएंगी।

जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता शनिवार व रविवार को पुणे ताइक्वांडो संगठन के अध्यक्ष मिलिंद पठारे ने बताया कि यह 24 और 25 फरवरी को होटल सेंट्रल पार्क के ग्रैंड हॉल में आयोजित किया जाएगा। प्रतियोगिता निदेशक प्रवीण बोरसे ने बताया कि ये प्रतियोगिताएं सब-जूनियर, कैडेट और जूनियर आयु वर्ग में लड़कों और लड़कियों के लिए कुल 38 भार समूहों में आयोजित की जाएंगी। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को मेडल, प्रमाण पत्र एवं नकद पुरस्कार दिये जायेंगे तथा ओवरऑल विजेता एवं उपविजेता टीम को आकर्षक ट्रॉफी प्रदान की जायेगी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र दिये जायेंगे। इस टूर्नामेंट में अब तक 500 से ज्यादा खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. पहली बार ये जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं पूरी तरह से ईएसएस (इलेक्ट्रॉनिक स्कोरिंग सिस्टम) और ऑक्टागोन मैट पर आयोजित की जाएंगी। प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां 22 फरवरी तक स्वीकार की जाएंगी।
स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ पुणे के सचिव अशोक गुंजल ने बताया कि स्केटिंग प्रतियोगिता रविवार 25 फरवरी को रोड रेस के रूप में आयोजित की जाएगी. प्रतियोगिताएं कैडेट, सब जूनियर, जूनियर और सीनियर आयु वर्ग में लड़के और लड़कियों के लिए आयोजित की जाएंगी। इनलाइन, क्वाड, मनोरंजक इनलाइन और शुरुआती श्रेणियों में प्रतियोगिताएं होंगी। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को मेडल, प्रमाण पत्र तथा ओवरऑल विजेता एवं उपविजेता टीम को आकर्षक कप दिया जाएगा। इस टूर्नामेंट में अब तक 300 से अधिक एथलीटों ने अपनी प्रविष्टि की पुष्टि कर दी है और राष्ट्रीय पदक विजेता जैसे प्राचिति लागड, श्रेया महाजन, संचित गावड़े, रेहान बाफना, शारव वाल्के, शिवया महाजन और श्लोक भेलके ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपनी प्रविष्टि की पुष्टि कर दी है। इस प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां 23 फरवरी तक स्वीकार की जाएंगी।

सोमेश्वर फाउंडेशन की ओर से 20 से 25 फरवरी तक औंध के इंदिरा गांधी प्राथमिक विद्यालय मैदान में ग्रैंड डे नाइट टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। प्रथम चार विजेता टीमों को कुल 85,555/- रुपये का नकद पुरस्कार और एक ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां 18 फरवरी तक स्वीकार की जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button