महाराष्ट्रराजनीति

ईडी के समन पर पेश नहीं हुए CM केजरीवाल, संजय राउत बोले- ‘ऐसे मुख्यमंत्री को जो…’

ईडी के समन पर पेश नहीं हुए CM केजरीवाल, संजय राउत बोले- ‘ऐसे मुख्यमंत्री को जो…’

संजय राउत ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उसने पहले हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करवाया और अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के जरिए प्रताड़ित करवा रही है.
महाराष्ट्र राजनीति न्यूज: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ईडी ने छठी बार समन जारी किया है. इसको लेकर इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल शिवसेना-यूबीटी के नेता संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर केजरीवाल को प्रताड़ित किया जा रहा है लेकिन पूरा देश इस समय केजरीवाल के साथ खड़ा है.
संजय राउत ने कहा, ”ईडी का समन केजरीवाल जी बार-बार स्किप कर रहे हैं. उसका मतलब समझना चाहिए. केजरीवाल जी को पूरा भरोसा है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. केजरीवाल जी दिल्ली जैसे एक राज्य के सीएम हैं. मुख्यमंत्री पूरी बहुमत से चुने गए हैं. ऐसे मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार एजेंसी का दुरुपयोग कर प्रताड़ित करने का काम कर रही है. उन्होंने दिखाया है कि वे डरे नहीं हैं और झुके नहीं है. हेमंत सोरेन सीएम थे, उनको एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया. आज केजरीवाल टारगेट हैं. कल कोई और होगा. केजरीवाल जो कर रहे हैं पूरा देश उनके साथ है.”

उधर, छठे समन पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. पार्टी ने अपने राष्ट्रीय संयोजक को एजेंसी द्वारा जारी छठे समन को ‘अवैध’ करार दिया और कहा कि केजरीवाल को बार-बार समन भेजने के बजाय ईडी को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए. कई बार समन जारी करने के बाद भी केजरीवाल के पूछताछ में शामिल नहीं होने पर ईडी ने अदालत में शिकायत दर्ज कराई है.
केजरीवाल ने कोर्ट को दिया बजट सत्र का हवाला
अदालत ने केंद्रीय एजेंसी द्वारा दायर शिकायत के संबंध में केजरीवाल को शनिवार को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से राहत दे दी थी. केजरीवाल के वकील द्वारा दायर आवेदन में कहा गया कि दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 फरवरी से शुरू हो गया है और मार्च के पहले सप्ताह तक चलेगा. इसमें कहा गया है कि वह 16 मार्च को सुनवाई की अगली तारीख पर व्यक्तिगत रूप से अदालत के समक्ष पेश होंगे. पिछले दिनों सीएम केजरीवाल का एक वीडियो आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि जो लोग आज बीजेपी को ज्वाइन करने की कतार में खड़े हैं, अगर पीएमएलएल की धारा 45 को हटा दिया जाए तो ये लोग बीजेपी ज्वाइन नहीं करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button