राजनीतिलखनऊ

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी की 25 सीटों पर मंथन पूरा, आज लिस्ट की उम्मीद… क्या होंगे मेनका, वरुण, बृजभूषण के नाम?

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी की 25 सीटों पर मंथन पूरा, आज लिस्ट की उम्मीद… क्या होंगे मेनका, वरुण, बृजभूषण के नाम?

BJP Candiate List for Uttar Pradesh: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की सूची रविवार को जारी की जा सकती है। यूपी की 25 सीटों पर अभी बीजेपी को अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना है। मेनका गांधी, वरुण गांधी और बृजभूषण शरण जैसे नेताओं की धड़कनें बढ़ी हैं।
विशाल समाचार संवाददाता  लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस ने अपने 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही 51 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। अब बीजेपी ने यूपी की बाराबंकी समेत 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शनिवार को देर शाम यूपी की बची हुई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी तय करने को लेकर मंथन हुआ। इसमें एक-एक लोकसभा सीट के हिसाब से नामों को तय कर लिया गया है। कहा जा रहा है कि रविवार को प्रत्याशियों का ऐलान किया जा सकता है। शाम तक भाजपा की ओर से कैंडिडेट लिस्ट जारी किए जाने की चर्चा है।
बीजेपी ने यूपी की बाराबंकी समेत 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर शनिवार को दिल्ली बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में मंथन किया। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रत्याशियों के पैनल पर चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है। पहली सूची में बीजेपी ने 51 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। इसमें 44 के टिकट बरकरार रखे गए थे।
इनके टिकट पर संकट
सूत्रों का कहना है कि जिन मौजूदा सांसदों के टिकट पर संकट है, उनमें पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और बदायूं की सांसद संघ मित्रा मौर्य, प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी, कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी, बहराइच के सांसद अक्षयवर लाल गोंड, बरेली के सांसद संतोष गंगवार, मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल, गाजियाबाद से वीके सिंह है। कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह, पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी, सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी के नाम पर भी चर्चा हुई। मेनका या वरुण गांधी में एक को टिकट दिया जा सकता है। बृजभूषण का टिकट रिपीट किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button