पूणे

टोयोटा ग्रेटर बेंगलुरु बिदादी हाफ मैराथन 2024 की सफलता

टोयोटा ग्रेटर बेंगलुरु बिदादी हाफ मैराथन 2024 की सफलता

 विशाल समाचार संवाददाता पुणे:  टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने बीआईए (बिदादी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन) फाउंडेशन के सहयोग से आज टोयोटा ग्रेटर बेंगलुरु बिदादी हाफ मैराथन 2024 के सफल समापन की घोषणा की, जो इसे अपनी तरह का पहला प्रमुख आयोजन बनाता है। यह कार्यक्रम बिदादी में आयोजित किया गया था और इसे सुंदर जॉलीवुड स्टूडियो एंड एडवेंचर्स से झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। इसमें स्थानीय समुदायों, कर्मचारियों, परिवार के सदस्यों और उद्योगों सहित समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई थी। दौड़ को 16 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए 21 किमी, 10 किमी और 5 किमी में बांटा गया था और 8 वर्ष से 15 वर्ष के बच्चों के लिए 3 किमी की एक विशेष श्रेणी थी। ‘रन फॉर सेफ्टी एंड सस्टेनेबिलिटी’ थीम पर आधारित इस मैराथन का उद्देश्य क्षेत्र के सामाजिक ताने-बाने पर स्थायी सकारात्मक प्रभाव छोड़ने के लिए स्वास्थ्य जागरूकता और जिम्मेदार सड़क उपयोग को बढ़ावा देना है।

इस कार्यक्रम में विभिन्न पृष्ठभूमि के लगभग 3000 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें सम्मानित मुख्य और विशिष्ट अतिथि शामिल हैं। सम्मानित मुख्य अतिथियों में डॉएस सेल्वा कुमारआईएएसप्रधान सचिववाणिज्य एवं उद्योग विभागकर्नाटक सरकारडॉअविनाश मेनन राजेंद्रनआईएएसरामनगर जिले के उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट और श्रीमती गीतांजलि किर्लोस्करकिर्लोस्कर सिस्टम प्रालिमिटेड की चेयरपर्सन एवं प्रबंध निदेशक थीं। विशिष्ट अतिथियों में श्री कार्तिक रेड्डीआईपीएसरामनगर के पुलिस अधीक्षकश्रीमती अंजू बॉबी जॉर्जपूर्व भारतीय ओलंपियन और एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा श्री के श्रीनिवासनिदेशक कारखानाबॉयलरऔद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्यकर्नाटक सरकार के साथ-साथ बीआईए के वरिष्ठ अधिकारियों और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अग्रणी हस्तियों की भागीदारी रही।

2023 में स्थापित और औपचारिक रूप से भारतीय ट्रस्ट अधिनियम के तहत पंजीकृत, बीआईए फाउंडेशन एक समर्पित इकाई के रूप में अपना काम कर रहा है जो रामनगर जिले के भीतर सामुदायिक विकास पहल को उत्प्रेरित करने पर केंद्रित है। बिदादी औद्योगिक क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में स्थित उद्योगों के उदार योगदान का लाभ उठाते हुए, फाउंडेशन स्थानीय निवासियों के जीवन में सार्थक बदलाव को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ है। मैराथन ने सभी बीआईए उद्योगों में समुदाय के भीतर अंतर्निहित एकता, सहयोग और अटूट लचीलेपन के एक शक्तिशाली प्रतीक के रूप में कार्य किया।

सड़क सुरक्षा और निरंतरता के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को देखते हुए टोयोटा इस आयोजन का प्रमुख प्रायोजक है। मैराथन ने न केवल जीवन के सभी क्षेत्रों के व्यक्तियों को अपनी सीमाओं से परे जाने के लिए प्रेरित करके शारीरिक सहनशक्ति का जश्न मनाया, बल्कि समुदाय के सदस्यों सहित सभी हितधारकों को शामिल करते हुए सुरक्षा और स्थिरता संदेश को भी बढ़ावा दिया। दौड़ पूरी करने वाले सभी लोगों को पदक और ई-प्रमाणपत्र प्राप्त हुए, वहीं शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

अपने विचार साझा करते हुएटीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंटनिदेशक और मुख्य संचार अधिकारीश्री सुदीप एस दलवी ने कहा“टोयोटा किर्लोस्कर मोटर में, हम पहली टोयोटा ग्रेटर बेंगलुरु बिदादी हाफ मैराथन 2024 की उल्लेखनीय सफलता का जश्न मनाते हुए उत्साहित हैं। यह आयोजन सुरक्षा, स्थिरता और सामुदायिक विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का मूर्त रूप है। हम उन सभी प्रतिभागियों, विजेताओं और समर्थकों को हार्दिक बधाई देते हैं जिन्होंने इस आयोजन को बड़ी सफलता बनाने में योगदान दिया। बीआईए फाउंडेशन के साथ मिलकर, हमने एक ऐसा मंच बनाया है जो न केवल फिटनेस और स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देता है बल्कि समुदाय के भीतर सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए एकता की भावना को भी बढ़ावा देता है। हम इस परिवर्तनकारी यात्रा में बीआईए फाउंडेशन के सराहनीय प्रयासों का समर्थन करने में गर्व महसूस करते हैं और क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

टीकेएम सभी हितधारकों, विशेषकर बिदादी औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगों और आसपास के समुदायों के मजबूत समर्थन के साथ, इस प्रभावशाली कार्यक्रम के आयोजन में उनके अनुकरणीय नेतृत्व और अथक प्रयासों के लिए बीआईए फाउंडेशन की हार्दिक सराहना करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button