पूणे

मतदान जागरूकता हेतु पोस्टर का प्रदर्शन

मतदान जागरूकता हेतु पोस्टर का प्रदर्शन

रिपोर्ट रामअवतार प्रजापति पुणे: शिवाजीनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की ओर से चुनाव साक्षरता क्लब के स्कूल और कॉलेज के छात्रों द्वारा चित्रित मतदाता जागरूकता पोस्टरों की एक प्रदर्शनी राजा रवि वर्मा आर्ट हॉल में आयोजित की गई थी।

इस अवसर पर सहायक चुनाव रिटर्निंग अधिकारी दादासाहेब गीते, अतिरिक्त सहायक मतदाता पंजीकरण अधिकारी रवि खंडारे, नायब तहसीलदार सैली धस, स्वीप प्रमुख प्रज्योति बिचुकले, स्वीप समिति दीपक कदम, सागर काशिद, राजेंद्र मोरे, पांडुरंग महाडिक उपस्थित थे।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित चुनावी प्रक्रिया में युवाओं और भावी मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी और जागरूकता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शैक्षणिक संस्थानों में चुनावी साक्षरता क्लब स्थापित किए गए हैं। प्रदर्शनी में
20 स्कूलों और 6 कॉलेज क्लबों के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता विषय पर 250 पोस्टर बनाए।

विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं मतदाताओं ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

*वरिष्ठ नागरिकों से मतदान करने की अपील*

शिवाजीनगर विधानसभा क्षेत्र में जिन क्षेत्रों में पिछले लोकसभा चुनाव में कम मतदान हुआ था, उन क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप टीम के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों, महिला स्वयं सहायता समूहों, आंगनवाड़ी अभिभावकों में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा की जा रही है। ‘बैठकें और इसके तहत औंधगांव के वीरांगुला केंद्र में वरिष्ठ नागरिकों से मतदान करने की अपील की गई.

इसी विधानसभा क्षेत्र के जनवाड़ी स्थित आंगनवाड़ी क्रमांक 51 में अभिभावकों की बैठक में मतदान प्रक्रिया का मार्गदर्शन कर मतदान की शपथ दिलाई गई।

000

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button