अवार्डखेलपूणे

नेशनल स्कूल रग्बी गेम्स में महाराष्ट्र बालक टीम उपविजेता और बालिका टीम कांस्य पदक

नेशनल स्कूल रग्बी गेम्स में महाराष्ट्र बालक टीम उपविजेता और बालिका टीम कांस्य पदक

पुणे विनोद कुमार मिश्रा: भारतीय स्कूल खेल महासंघ, खेल और युवा सेवा निदेशालय, महाराष्ट्र राज्य, पुणे और जिला खेल परिषद, पुणे द्वारा शिव छत्रपति खेल परिसर म्हालुंगे-बालेवाड़ी में आयोजित 67वें राष्ट्रीय स्कूल रग्बी खेल टूर्नामेंट में आज दूसरे दिन 19 वर्ष से कम उम्र के लड़कों और लड़कियों ने नॉक-आउट तरीके से प्रतिस्पर्धा पूरी की। इस प्रतियोगिता में महाराष्ट्र की लड़कों की टीम उपविजेता रही और लड़कियों की टीम ने कांस्य पदक जीता।

आज की प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका वर्ग में बिहार की टीम अजेय रही, जबकि महाराष्ट्र की टीम उपविजेता तथा दिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर रही. बालिका वर्ग में उड़ीसा की टीम उपविजेता रही, जबकि महाराष्ट्र की टीम तीसरे स्थान पर रही।

अंडर-19 बालक वर्ग में महाराष्ट्र की टीम ने बिहार की टीम को पराजित कर रजत पदक प्राप्त किया, जबकि बालिका वर्ग में महाराष्ट्र की टीम ने छत्तीसगढ़ की टीम को 52 अंकों से पराजित कर कांस्य पदक प्राप्त किया. महाराष्ट्र की लड़कियों की टीम से तृप्ति पाटिल ने 5, नम्रता पाटिल ने 26, समृद्धि कदम ने 5, स्वाति हगवाने ने 6, सुमन रावत ने 5 और कावेरी बागुल ने 22 अंक बनाये।

प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह का समापन स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के निरीक्षक मुकेश कुमार ने किया। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी महादेव कासगावड़े, प्रतियोगिता के तकनीकी अधिकारी विकास चौरसिया, खेल अधिकारी दादासाहब देवकाते, शिल्पा चाबुकस्वार आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button