पूणेप्रमुख शहर

वासुदेव नाट्य परिषद पिंपरी-चिंचवड़ की ओर से मतदान जागरूकता करते हुए

वासुदेव नाट्य परिषद पिंपरी-चिंचवड़ की ओर से मतदान जागरूकता करते हुए

पिंपरी: आइए मिलकर मैदान जीतें.. दूरदर्शिता के साथ.., राष्ट्रहित के लिए वोट करें.., लोकतंत्र का सम्मान करें.. 100 प्रतिशत वोट करें हां.., लोकतंत्र का सम्मान करें.. यह हाल ही में पिंपरी-चिंचवड़ में वासुदेव की आवाज है। मावल लोकसभा क्षेत्र का समीकरण घूमता नजर आ रहा है. मौका है लोकसभा चुनाव. अखिल भारतीय मराठी नाट्य परिषद की पिंपरी-चिंचवड़ शाखा के अध्यक्ष भाऊसाहेब भोईर की अवधारणा के साथ, यह मतदान जागरूकता शहर के विभिन्न हिस्सों में फैलाई जा रही है।

राज्य में लोकसभा चुनाव के दो चरण हुए, लेकिन उनमें मतदान का प्रतिशत कम हुआ, इस कारण ए. भ. भाऊसाहेब भोईर ने बताया कि यह गतिविधि नाट्य परिषद की ओर से क्रियान्वित की जा रही है.

आगे बोलते हुए भाऊसाहेब भोईर ने कहा, मतदान के प्रति जागरुकता फैलाने वाले वासुदेव कोई नाटककार नहीं बल्कि असली वासुदेव हैं. इनके माध्यम से हम लोकगीतों के माध्यम से जनजागरूकता लाने का प्रयास कर रहे हैं। शहर में जो युवा नए वोटर हैं, उन्हें वोट देने आना चाहिए, अगर हम वोट नहीं देंगे तो क्या फर्क पड़ेगा? ऐसा रुख अपनाने वाले कुछ लोगों से वासुदेव अपील कर रहे हैं कि वे मतदान केंद्र पर जाएं और मतदान कर अपना कर्तव्य निभाएं. सुबह 6 बजे से 10 बजे तक पार्क, सोसायटी और शहर के विभिन्न इलाकों में यह जागरूकता फैलाई जा रही है। भाऊसाहेब भोईर ने कहा कि आदि बाबी नाट्य परिषद की ओर से राजेंद्र बंग, आसाराम कस्बे, संतोष रास वासुदेव का मार्गदर्शन करने और इस मतदान जागरूकता के लिए उनके मार्गों की योजना बनाने का ख्याल रख रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button