राजनीतिलखनऊ

मोदी जी विकसित भारत के प्रणेता है : एके शर्मा 

मोदी जी विकसित भारत के प्रणेता है : एके शर्मा 

– अम्बेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा अकबरपुर और जलालपुर में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में पहुंचे कैबिनेट मंत्री एके शर्मा 

भाजपा प्रत्याशी रितेश पांडे के समर्थन में आयोजित सम्मेलन में कार्यकर्ताओं में भरा जोश 

– रितेश पांडे को भारी मतों से जिताकर लोकसभा भेजने के लिए जनसंपर्क तेज करने के लिए किया प्रोत्साहित 

विशाल समाचार संवाददाता 

लखनऊ/अम्बेडकरनगर: प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने अम्बेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा अकबरपुर और जलालपुर भाजपा प्रत्याशी रितेश पांडे के समर्थन में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी द्वारा की गयी। मंत्री श्री शर्मा ने सम्मेलन में उपस्थित बूथ अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, शक्ति केंद्र के संयोजक और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव हार-जीत से ज्यादा जीत के अंतर को बढ़ाने का चुनाव है। प्रत्याशी रितेश पांडे पहले विधायक, फिर सांसद और एक बार फिर आपकी लोकसभा सीट से सांसद होने बनने जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में कई जिलों मे आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में सभी भाजपा अनुशासित कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारीगण का उत्साह देख कर यह आश्वस्त हो चुका है कि फिर एक बार मोदी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ बनने जा रही है।

 

अम्बेडकर नगर की विधानसभा अकबरपुर और जलालपुर में जिलाध्यक्ष श्री त्रयंबक तिवारी जी की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रितेश पाण्डेय जी के समर्थन में आयोजित बूथ अध्यक्ष एवं पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री श्री शर्मा ने कहा आप सभी कार्यकर्ताओं का अनुशासन और उत्साह देखकर अब कहीं कोई शंका का स्थान नहीं रह गयी है एनडीए 400 पार और फिर से एक बार मोदी सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि रितेश जी जो लोकसभा में हमारे सुपरस्टार हैं, बहुत अच्छे वक्ता हैं, बहुत अच्छी समझ है और आज अब इसमें कोई कहीं कोई शंका नहीं है कि हम 400 बार करेंगे और और और उसमें अम्बेडकरनगर लोकसभा से भी एक कमाल का फूल 400 पार की माला में सुशोभित होने वाला है। उन्होने  कहा कि विपक्षी दलों की सरकारों में इस देश के गरीबों की कोई चिंता नहीं करता था। वहीं भाजपा की मोदी सरकार ने लोगों का जीवन और भी सुगम और सुदृढ़ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जो अनाज पहले की सरकारों में गोदामों में सड़ जाता था, आज वही अनाज मोदी के शासनकाल में गरीबों का पेट भरने के काम आ रहा है। भाजपा की सरकार में सभी को हर घर जल, सभी को आवास, मुफ्त इलाज़, शौचालय जैसे अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं को देने का काम किया है। वहीं हमने संकल्प पत्र में भी लिखा है कि इस बार हम 70 वर्ष के सभी लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ देंगे और आज इसके लिए हमारे कार्यकर्ता फॉर्म लेकर लोगों को इसके प्रति जागरूक भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी बूथ अध्यक्ष अपने पन्ने पर लिखे सभी मतदाता से संपर्क में रहकर उन्हें वोट करने के लिए प्रेरित करते रहे। यदि कोई मतदाता क्षेत्र में नहीं है तो उनसे भी संपर्क कर मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने के प्रोत्साहित करें। उन्होने कहा कि हम सभी को मिलकर वोट प्रतिशत को बढ़ाना है, जो हमारे अच्छे बूथ हैं जहां भाजपा को 70-80 प्रतिशत मिलता है, वहां पर कोशिश करिए की एक भी वोट पड़े बिना ना रह जाए।

मंत्री श्री शर्मा लोकसभा के कहा कि मोदी जी ने 10 साल देश की कई ऐतिहासिक समस्याओं को निजात दिलाई है। जैसे 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, हर घर जल, बिमारी में मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड, आवास, शौचालय, स्कॉलरशिप ऐसी अन्य और भी हैं। उन्होने कहा कि 24 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। पिछले कार्यकाल में 4 करोड़ का प्रधानमंत्री आवास दिये गए हैं वहीं इस बार भी हम 3 करोड़ आवास और देने जा रहे हैं। उन्होने कहा कि यह मोदी जी की व्यवस्था है, वहीं योगी जी की कानून व्यवस्था और सुशासन ने उसमें और भी चार-चाँद लगा दिए हैं। हमारे देश के विकास के साथ हर एक व्यक्ति का भी विकास होना चाहिए। इसके लिए हर घर में शौचालय, साफ सफाई व्यवस्था नाले-नालियों और गलियों का निर्माण कार्य भी होना चाहिए। इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की कई योजनाओं के तहत पिछले 10 वर्षों से देश में और 7 वर्षों से कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होने कह कि अगर विपक्षी दलों की सरकार बनती है, तो सबसे पहले यह मुस्लिम महिलाओं को जो तीन तलाक का कानून बना है उसको खत्म कर मुस्लिम महिलाओं को असहाय असाही स्थिति में डालने का काम करेगा। दूसरा काम कश्मीर में जो धारा 370 खत्म कर भारत का अभिन्न अंग बनाने का काम किया गया है उसे भी 370 को पुनर्जीवित करने की कोशिश करेंगे। तीसरा कम यह करेंगे कि पूर्वांचल से लेकर सभी अन्य क्षेत्रों में जो माफिया को पालने और उसको संरक्षण देंगे, जिससे सारे काम सिर्फ कागजों तक ही सीमित रह जाएंगे। सरकारी योजनाओं को धरातल पर लाने के बजाय उसे दीमक की तरह चाट जाएंगे। उन्होने कहा कि आपने खुद ही मालूम है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी जी कहते थे कि केंद्र से 100 पैसा चलता था, तो जनता के पास 15 पैसा ही पहुंचता था, यही स्थितियां फिर से वापस आ जाएगी अगर आपने इन विपक्षी दलों के झांसे में फँसने का काम किया। भाजपा के शासन में किसान सम्मान निधि हो, स्कॉलरशिप, वृद्धा पेंशन या अन्य योजनाओं से सरकार द्वारा दी जा रही सहायता राशि का पूरा 100 का 100 पैसा सीधे आपके खाते में जाता है, इसमें ना किसी तरीके की दलाली है, और ना ही कोई रोक-टोक है। यह परिस्थितियों मोदी जी के शासनकाल में ही संभव है।

मंत्री जी शर्मा ने कहा कि विध्युत के क्षेत्र अंबेडकर जिले में बहुत काम चल रहा है। शुद्धिकरण का काम करने और आधारभूत संरचना को ठीक करने के साथ ही हम प्रदेश को 24 घंटे निर्बाध बिजली देने की व्यवस्था कर रहे हैं। उन्होने कहा कि अंबेडकर नगर में पिछले साल 17,314 नये खम्बे नंबर लगाए गए हैं। 922 किलोमीटर खुले तारों को एबी कबले से बदल गया है। आपके जिले में ट्रांसफार्मर भी भारी मात्रा में बदले गये  हैं। अकबरपुर साल 12847 ट्रांसफार्मर बदलें, टांडा 6372, आलापुर में 6811, जलालपुर में 9825 यह काम हो गया है, बिजली की पूरी व्यवस्था को नवीन करने के लिए हम पूरी तरीके से कम कर रहे हैं और साथ ही और आपके पाइपलाइन के जो काम है 2023-24 में और अकबरपुर में 244, जलालपुर में 227, टांडा में 130 अलापुर में 135 काम, कुल मिलाकर 736 काम आपके जिलर में चल रहे है। बिजली के नए सब स्टेशन बनाने का काम भी जोरो से चल रहा है। अकबरपुर में एक जलालपुर में 2 जगह निवादा और कर्बला, टांडा में फतिकाबगंज में, अलापुर में तहसील में नये उपकेंद्र या उच्चिकरण का कार्य मंजूर किया गया है, सालारपुर का भी काम शुरू करा दिया जायेगा। 24 घंटे की व्यवस्था को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होने कह कि विधानसभा में एक प्रश्न के जवाब में मैंने कहा था, कि यह जो बिजली में आजकल समस्याएं हैं, वो समाजवादी पार्टी की पिछली सरकारों में बोये हुए बबूल की देन है। आपको बता दें कि जो भर्तियाँ मेरिट के आधार पर होती हैं, ऐसे अध्यार्थियों में काम करने की लगन और क्षमता अलग होती है। जो कंपटीशन से नौकरी पाता है उसे नौकरी की अहमियत पता होती है। मा-बाप के बलिदान, तपस्या और त्याग का समझता है। तो वह जिम्मेदारी से कार्य भी करता है। मगर सपा के शासन में जो लोग पात्र नहीं थे, उनको भी उनके परिवार के सदस्यों, उनकी जाति के, सबको नौकरी दी गई और वही लोग एक बहुत बड़ा बाबुल है, जो प्रदेश की बहुत सारे विभागों में समस्या पैदा कर रहा हैं।  जिससे आम जनता परेशान हो रही है। लेकिन हमने उसे समय भी कहा था कि अगर इस तरीके का कोई भी व्यक्ति जनता को परेशान करते हुए मिलेगा, तो हम लगातार कार्यवाही करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।  सपा की सरकारों में हुए बिजली के करारों ने भी 24 घंटे बिजली देने में समस्या खड़ी की हुई थी, लेकिंग हम उससे समस्या के निपटने का काम जोरों पर कर रहे हैं। बिजली खरीदी के लिए प्राइवेट कंपनी से उसकी कीमत का कई गुना अधिक करार सपा सरकार में किया गया था। जो बिजली हम 6 रुपए में खरीद सकते हैं, इस बिजली का हमें 9 रुपए देना पड़ रहा है, यह भी एक ऐसा बबूल है जो आने वाले कई सालों तक उत्तर प्रदेश की जनता को परेशान करने के लिए बहुत है। लेकिन हम जल्द ही जनता को 24 घंटा निर्बाध बिजली देकर उत्तर प्रदेश का रोष्टर मुक्त प्रदेश बनाने का काम करेंगे। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि जैसा कि आप जानते ही हैं कि मोदी जी ने पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना की शुरुआत की है। जिसमें हर घर पर सौर ऊर्जा का संयंत्र लगाकर, आपको सौर्य ऊर्जा से अछादित करने का कार्य किया जाएगा। उसमें सब्सिडी भी दी जा रही है। जैसे किसानों की बिजली माफ की है उसी तरीके से आपके घर पर पर सोलर पैनेल लगा दिया जाएगा, उससे आपको भी मुफ्त बिजली मिलेगी। उन्होने कहा कि नगर विकास विभाग से सन 2022-23 में 122 करोड रुपए आपके नगर निकायों को दिया है। उसी तरीके से 2023-24 में भी 136 करोड रुपए दिया है। जिससे आपके जीवन और आने वाली पीढ़ी के जीवन को भी बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा के विपक्षी दल झूठ बोलकर के जनता को भ्रम में डाल कर उनका वोट हासिल करना चाहते हैं, मगर हमें इतना विश्वास है कि हमारे भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर के अपने संकल्प पत्र के बारे में जनता को बताएंगे और उनको दी जाने वाली सुविधाओं से उनको अवगत कराएंगे। साथ ही विपक्ष द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम और झूठ को भी जनता के सामने रखेंगे। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मैं जहां जहां भी बहुत सम्मेलन वहां पर आप सभी कार्यकर्ता भाइयों का उत्साह देकर के यह आश्वस्त चुका हूं कि फिर एक बार फिर मोदी सरकार बनाने से अब कोई ताकत रोक नहीं सकती है और आप सबको मैं आज आपके काम के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं, लोगों को समझना अपना काम है, लोगों तक अपनी बात पहुंचाना आपका काम है। कुछ लोग तर्क भी करेंगे तो उसका उत्तर तर्क से देना भी पड़ेगा। मोदी जी विकसित भारत के प्रणेता हैं। इतना ही नहीं आजाद भारत के अगर कोई स्वर्णकाल आया है, तो मोदी जी के शासनकाल में आया है। वहीं भारत एक बहुत बड़ी चलांग लगाने के लिए तैयारी कर रहा है, चाहे वह चंद्रयान हो, चाहे सूर्य पर भेजने का हो, पूरी दुनिया में भारत का डंका बजाने में मोदी जी कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। आज भारत के प्रति दूसरे देशों का नजरिया एकदम से बदल चुका है, अब वह भारत को मोदी का भारत कहते हैं। साथ ही हम भारतियों का को भी बहुत सम्मान की नजर से देखा जाता है। उन्होने कहा कि दुनिया में भारत 11 से 5वी अर्थव्यवस्था बन चुका है। वैसे ही 2024 में जब मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे तो हम तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ होंगे। भारतीय जनता पार्टी देश के सशक्त बनाने के लिए बहुत काम कर रही है। उन्होने कहा कि आज इस सम्मेलन में बैठे सभी कार्यकर्ता स्वयं को रितेश पांडे और मोदी जी मान कर जनता के बीच जाएँ और वोट मांगे और मुझे आशा है, नहीं पूरा विश्वास है कि आप और हम बार बूथ पर सफल होंगे। उन्होंने कहा कि सुबह 8:00 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकलिए और उसे आपकी सेहत भी ठीक होगी और लोगों से संपर्क भी हो जाएगा। आप पूरा अपने काम करने के लिए स्वतंत्र भी रहेंगे। आप जनसंपर्क अभियान को तेजी में लाएं और और जनता को भाजपा की योजनाओं और संकल्प पत्र में की गयी घोषणाओं से अवगत कराएं।

 

बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में लोकसभा प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह टिल्लू जी, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख, मण्डल अध्यक्ष,  शक्ति केंद्र के संयोजक और कार्यकर्ता के साथ ही भारी संख्या में  सम्मानित एवं अनुशासित कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button