महाराष्ट्रराजनीति

महाराष्ट्र में बड़ा खेल, बीच चुनाव शरद पवार ने की भाजपा के बड़े नेता से बात, बिफर पड़े प्रकाश अंबेडकर!

महाराष्ट्र में बड़ा खेल, बीच चुनाव शरद पवार ने की भाजपा के बड़े नेता से बात, बिफर पड़े प्रकाश अंबेडकर!

महाराष्ट्र में 13 मई को चौथे चरण की वोटिंग होगी. यहां की कुल 48 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान हो रहा है. इस बीच यहां हवा तेजी से बदलती दिख रही है.

 

महाराष्ट्र विशाल समाचार 

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के लिए 13 मई को मतदान होना है. इस बीच यहां की राजनीति में भूचाल सा आ गया है. ऐसा दावा किया गया है कि राज्य की राजनीति के चाणक्य कहलाने वाले शरद पवार की भाजपा के एक शीर्ष नेता के साथ फोन पर बातचीत हुई है. उनकी इस बातचीत से विपक्षी महाविकास अघाड़ी और वंचित बहुजन विकास अघाड़ी के नेता परेशान बताए जा रहे हैं. इस बीच चौथे चरण में जिन सीटों पर वोटिंग होने वाला है वहां चुनाव प्रचार तेज हो गया है. बीड में भी चौथे चरण में वोट डाले जाएंगे.

 

अपने उम्मीदवार अशोक हिंगे के लिए चुनाव प्रचार करने बीड आए वंचित विकास अघाड़ी के नेता प्रकाश अंबेडकर ने शरद पवार पर भाजपा नेता से फोन पर बातचीत करने के आरोप लगाए. अंबेडकर ने मीडिया से बातचीत करते हुए शरद पवार समेत बीजेपी पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी के मुंबई में चुनाव प्रचार शुरू करने के बाद प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि उन्हें जवाब देना चाहिए कि कौन पाकिस्तान के साथ है और कौन नहीं. शरद पवार को भी जवाब देना चाहिए कि उन्होंने राजनाथ सिंह से क्या बात की.

 

प्रकाश अंबेडकर के सवाल
शरद पवार के बारे में बात करते हुए प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि उनकी राजनाथ सिंह से फोन पर क्या बात हुई? उनको ये बताना चाहिए. अगर मैं मोदी से बात करूंगा तो लोग इसका मतलब निकालेंगे कि उनकी मोदी के साथ राजनीति के बारे में चर्चा हुई. शरद पवार ने राजनाथ सिंह से क्या बात की? उन्हें ये बताना चाहिए. आपने राजनाथ सिंह को क्यों बुलाया? जब चुनाव चल रहा है तो क्या कोई फोन करता है?

फिलहाल शरद पवार के क्षेत्रीय पार्टियों के कांग्रेस में विलय के बयान से सियासी माहौल गर्म है और इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. शरद पवार के बयान पर प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि कुछ पार्टियां कांग्रेस में विलय करेंगी या कुछ पार्टियां कांग्रेस के साथ नहीं जाएंगी?

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button