पूणेविजनेस

महिंद्रा पाॅवरऑल के अत्याधुनिक सीपीसीबी-४ जनरेटर किए गए लाँच

महिंद्रा पाॅवरऑल के अत्याधुनिक सीपीसीबी-४ जनरेटर किए गए लाँच

श्याम ग्लोबल के खेड शिवापुर प्लांट में जनरेटरों का होगा उत्पादन

पुणे डीएस तोमर:– जनरेटर के इस्तेमाल के संदर्भ में केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की ओर से हाल ही में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया. इसके तहत १ जुलाई २०२४ से केवल सीपीसीबी-४ जेनसेट के इस्तेमाल को अनिवार्य किया गया है। इसके मद्देनजर महिंद्रा पाॅवरऑल की ओर से हाल ही में सीपीसीबी-४ जनरेटर लाँच किए गए। पुणे की विख्यात कंपनी श्याम ग्लोबल टेक्नोव्हेंचर्स प्रा. लि. के खेड शिवापुर प्लांट में उत्पादन पहले ही इन जनरेटरों का उत्पादन शुरू हो चुका है। उत्पादक के साथ-साथ श्याम ग्लोबल महाराष्ट्र और गोवा इन दो राज्यों के लिए प्रमुख डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर कार्यरत हैं।

 

श्याम ग्लोबल के छठवे स्थापना दिवस के मौकेपर महाराष्ट्र और गोवा के डीलरों के लिए डीलर्स मिट का आयोजन किया गया। इस समारोह में महिंद्रा पाॅवरआॅल के बिजनेस हेड संजय जैन प्रमुख अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। इसके अलावा श्याम ग्लोबल कंपनी के डाइरेक्टर नरेंद्र गोयल तथा रुची गोयल, महाराष्ट्र पुलिस विभाग के एडीजी कैसर खालिद, भंडारी पेपर्स के एमडी विजय भंडारी,महिंद्रा वेस्ट टू एनर्जी सोलूशन्स लि. के सीईओ पी. पलानीअप्पन, त्रिया हाऊसिंग के संचालक श्याम गोयल,डेयरीफैब प्रा. लि. के सीएमडी अमित कोठारी, रिटेल सेल्स हेड सुमित गुप्ता, सेल्स विभाग के महेश व प्रकाश सहित महिंद्रा पावरआल के महाराष्ट्र और गोवा के डीलर बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

जनरेटर लाँचिंग प्रोग्राम में बोलते हुए संजय जैन ने बताया कि, केंद्र सरकार की ओर से आने वाले समय में केवल सीपीसीबी-४ जनरेटर इस्तेमाल के निर्देश दिए गए हैं। इसे देखते महिंद्रा पाॅवरआॅल ने इस तकनीक के जनरेटर लाँच किए गए है। इन जनरेटरों का उत्पादन श्याम ग्लोबल के खेड शिवापुर स्थित अत्याधुनिक प्लांट में शुरू हो चुका है। यह जनरेटर काफी कम इंधन खपत पर बेहतरीन बिजली सेवा प्रदान करते हैं। इन जनरेटरों के इस्तेमाल से इंधन की भारी मात्रा में बचत होगी, जोकि देश के विकास में अहम योगदान होगा।

श्याम ग्लोबल के डाइरेक्टर नरेंद्र गोयल ने बताया कि, २०१८ में हमने श्याम ग्लोबल टेक्नोव्हेंचर्स प्रा. लि. कंपनी की शुरुआत की थी। आज कंपनी का छठवा स्थापना दिवस है। इन छह वर्षों में हम अपनी मेहनत के दम पर और आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए प्रगति की राह पर अग्रसर है। प्रति वर्ष कंपनी के इस प्लांट में साढ़े छह हजार आधुनिक जनरेटरों का उत्पादन किया सकेगा, जिसका देश के विभिन्न राज्यों समेत विदेश में भी निर्यात किया जाएगा। अगले तीन वर्षों में कंपनी का टर्न ओवर ३०० करोड़ तक ले जाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।

श्याम ग्लोबल की डाइरेक्टर रुची गोयल ने बताया कि, बीते छह वर्षों के दौरान हमें काफी अच्छी सफलता प्राप्त हुई है। अब हम नयी और अत्याधुनिक तकनीक में प्रवेश कर चुके हैं। महिंद्र पाॅवरआंल नये अत्यधुनिक जनरेटर रियल इस्टेट, एज्युकेशनल इंस्टीट्यूट, मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर, टेक्स्टाईल सेक्टर और एमएसएमई तथा आईटी कंपनियों के लिए काफी लाभदायी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button