पूणे

सीएमडीए द्वारा दिव्यांग छात्रों के लिए आयटी लॅब

सीएमडीए द्वारा दिव्यांग छात्रों के लिए आयटी लॅब

 

पुणे, विशाल समाचार: भारत के एकमात्र आईएसओ प्रमाणित आयटी ट्रेड असोसिएशन कॉम्प्युटर्स अ‍ॅन्ड मीडिया डीलर्स असोसिएशन,पुणे (सीएमडीए) द्वारा शिवाजी नगर के भारत इंग्लिश स्कूल के छात्रों के लिए एक पूरी तरह कार्यरत आयटी लॅब शुरू की गई है. इस सीएमडीए आयटी लॅब के उद्घाटन के दौरान विद्या प्रसारिणी सभा की अध्यक्ष डॉ. मृणालिनी गरवारे, स्कूल की मुख्याध्यापिका सौ.वर्षा क्षीरसागर, सीएमडीए पुणे के अध्यक्ष शामसुंदर भंडारी, उपाध्यक्ष व खजिनदार कौसर दाभिया, संपूर्ण सीएमडीए समिती और स्कूल कर्मचारी आदी मान्यवर उपस्थित थे.हर साल की तरह, सामाजिक उपक्रम के अंतर्गत सीएमडीए द्वारा शारीरिक और मानसिक रूप से दिव्यांग छात्रों के लिए काम करने वाले स्कूलों, छात्रों के सशक्तिकरण के लिए काम करने वाली संस्था और आर्थिक रूप से वंचित छात्रों के उन्नती के लिए काम करने वाले स्कूलों को आयटी उपकरण प्रदान किए जाते है.

 

इस दौरान बात करते हुए सीएमडीए के उपाध्यक्ष व खजिनदार कौसर दाभिया ने कहा की,सीएमडीए पुणे इस सामाजिक पहल को निरंतर जारी रखने के लिए उत्सुक है और हमें राष्ट्र निर्माण के रास्ते में योगदान देने पर गर्व है. उन्होंने कहा कि आज के युग में कंप्यूटर साक्षरता बहुत जरूरी है क्योंकि हमारे जीवन का हर पहलू अब डिजिटल रूप से जुड़ा हुआ है.

 

सीएमडीए पुणे के अध्यक्ष शामसुंदर भंडारी इन्होने छात्रों की मदद करने का अवसर देने के लिए स्कूल को धन्यवाद दिया. यह आयटी लॅब शालेय छात्रों में सीखने की भावना निर्माण करेगी.उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि यह छात्रों के ज्ञान और कंप्यूटर साक्षरता को बढ़ाने में काफी योगदान देगा. उन्होंने छात्रों को सोशल मीडिया का उचित उपयोग करने और अपने प्रोग्रामिंग कौशल को बढ़ाने के लिए आयटी लॅब का उपयोग करने की सलाह दी.

डॉ.मृणालिनी गरवारे इन्होंने सीएमडीए समिति को धन्यवाद दिया.

कार्यक्रम के सुत्रसंचालन सौ.शिल्पा भागवत और आभार प्रदर्शन रामचंद्र माने इन्होने किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button