पूणे

टाटा पावर ने उच्च क्षमता वाले फास्ट चार्जिंग पॉइंट के साथ देश भर में फैले हुए ई-बस चार्जिंग नेटवर्क को मज़बूत किया

टाटा पावर ने उच्च क्षमता वाले फास्ट चार्जिंग पॉइंट के साथ देश भर में फैले हुए ई-बस चार्जिंग नेटवर्क को मज़बूत किया

सार्वजनिक परिवहन में ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, गोवा, जम्मू और श्रीनगर में 850+ बस चार्जिंग पॉइंट हैं, जहां 2300+ ई-बसें चार्ज की गयी हैं।

 

· OEM भागीदारी के ज़रिए डीटीसी, बेस्ट, बीएमटीसी, जेएससीएल, एसएससीएल, बीआरटीएस -एजेएल जैसे राज्य परिवहन निगमों के लिए 30+ बस डिपो में ई-मोबिलिटी को सक्षम बनाया।

· पूरे भारत में फैले बस चार्जिंग नेटवर्क के कारण 1 लाख टन से अधिक टेलपाइप CO2 उत्सर्जन कम हुआ है।

पुणे  विशाल समाचार संवाददाता: भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनियों में से एक और इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग सेवाओं के प्रदाता टाटा पावर ने प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में 850 से अधिक चार्जिंग पॉइंट तैनात करके ई-मोबिलिटी की दिशा में देश के परिवर्तन का नेतृत्व करना जारी रखा है

दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, जम्मू, श्रीनगर, धारवाड़, लखनऊ और गोवा जैसे प्रमुख शहरों में 30 से अधिक बस डिपो में चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए गए हैं। टाटा पावर ने देश भर में 2,300 से अधिक सार्वजनिक ई-बसों को संचालित किया है। यह विशाल चार्जिंग नेटवर्क 1 लाख टन से अधिक टेलपाइप कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को रोक रहा है। टाटा पावर ने देश भर में विभिन्न बस डिपो का डिज़ाइन और निर्माण किया है।

टाटा पावर के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में 180 से 240 किलोवाट रेंज में उच्च क्षमता वाले फास्ट चार्जर शामिल हैं, जो औसतन 1 से 1.5 घंटे में चार्ज कर सकते हैं। इनकी फास्ट चार्जिंग क्षमताएं सार्वजनिक परिवहन बसों की परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करती हैं।

टाटा पावर के पास दिल्ली में सबसे अधिक ईवी चार्जिंग पॉइंट हैं, इसके बाद मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, जम्मू और श्रीनगर में कंपनी ने ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए हैं। टाटा पावर ई-मोबिलिटी को अपनाने को बढ़ावा देने में सबसे आगे है। विभिन्न ओईएम ऑपरेटरों के साथ गठजोड़ करके और विभिन्न राज्य सरकारों के परिवहन निगमों को सेवाएं प्रदान करके तेजी से आगे बढ़ रही है।

टाटा पावर ने चार्जिंग बुनियादी ढांचे के विकास के लिए एंड-टू-एंड सेवाएं प्रदान की हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि ग्राहकों को सबसे अच्छा चार्जिंग अनुभव मिले, काम को समय पर पूरा करने और ग्राहकों को व्यापक संचालन और रखरखाव सेवाएं प्रदान करने पर ज़ोर दिया गया है। टाटा पावर सभी व्यवसाय संचालन को सुचारू रूप से चलाने को सुनिश्चित करने के लिए सीवेज उपचार संयंत्र और नियामक एनओसी मंज़ूरी जैसी सेवाएं भी प्रदान करता है।

भारत के शुद्ध शून्य लक्ष्यों के अनुरूप, टाटा पावर 2040 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में चल रहे हरित ऊर्जा परिवर्तन में अग्रणी के रूप में, टाटा पावर रूफटॉप सोलर, होम ऑटोमेशन, स्मार्ट मीटरिंग और ईवी चार्जिंग सहित हरित ऊर्जा समाधानों की एक व्यापक श्रृंखला पेश करता है। इसी तरह, टाटा पावर भी एक स्थायी जीवन शैली अपनाने को बढ़ावा देने का प्रयास करता है। इस प्रतिबद्धता को टाटा पावर के ‘सस्टेनेबल इज़ अटेनेबल’ अभियान में रेखांकित किया गया है। हरित ऊर्जा समाधानों को अपनाने को बढ़ावा देना और स्थिरता को एक जन आंदोलन में बदलना इस अभियान का लक्ष्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button