रीवारिपोर्ट

जन सुनवाई में अपर कलेक्टर विकास ने की 120 आवेदन पत्रों में सुनवाई

जन सुनवाई में अपर कलेक्टर विकास ने की 120 आवेदन पत्रों में सुनवाई

 

रीवा आलोक कुमार तिवारी संवाददाता:  कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित जन सुनवाई में अपर कलेक्टर विकास डॉ सौरभ सोनवणे ने आमजनता के 120 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को सात दिवस में आवेदन पत्रों का निराकरण करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई में सीमांकन, जमीन से अवैध कब्जा हटाने, पेंशन, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नियुक्ति, नक्शा तरमीम, हैण्डपंप लगाने, उपचार सहायता सहित विभिन्न विभागों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। संयुक्त कलेक्टर पीके पाण्डेय तथा नायब तहसीलदार विन्ध्या मिश्रा ने भी आमजनता के आवेदनों में सुनवाई की।

जन सुनवाई में वीरेन्द्र मिश्रा निवासी भटिगवां ने उनके घर के पास अवैध रूप से खोदे गए नाले को बंद कराने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम जवा को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। रामगोपाल यादव निवासी टीकर ने जमीन के स्वामित्व के संबंध में तहसीलदार द्वारा दिए गए आदेश का पालन कराते हुए शासकीय भूमि से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। लक्ष्मीकांत द्विवेदी निवासी बंजारी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनाई गई गोरगांव रोड में सुधार के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने जिला प्रबंधक पीएमजीएसवाई को कार्यवाही के निर्देश दिए। मुकद्दर बेग निवासी रीवा ने घोघर मोहल्ले की पुस्तैनी जमीन से अवैध कब्जा हटाने तथा आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में रमाशंकर गौतम निवासी ग्राम बजरा ने सीमांकन के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। मीकूलाल साकेत निवासी डाड़ी टोला सरई ने हरिजन बस्ती में हैण्डपंप लगाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री पीएचई को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। उमाशंकर मिश्रा निवासी सगरा ने खसरे में कूट रचना करके जमीन में किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। रमाकांत पाण्डेय निवासी नौवस्ता ने सीमेंट प्लांट द्वारा अधिग्रहीत जमीन का मुआवजा देने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को आवेदन में तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। बाबूलाल कोल तथा ग्राम बेलवा पैकान के 20 निवासियों ने 50 घरों की बस्ती का आम रास्ता रोकने वालों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम मनगवां को मौके पर कार्यवाही कर आम रास्ता को खुलवाने के निर्देश दिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button