रीवा

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल का गोविंदगढ़ में किया गया नागरिक अभिनंदन

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल का गोविंदगढ़ में किया गया नागरिक अभिनंदन

गोविंदगढ़ के समग्र विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से होंगे – उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

गोविंदगढ़ में सफेद शेरों के ब्राीडिंग सेंटर का कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा, छुहिया घाटी में सड़क मार्ग पर बनेगी सुरंग – उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

 

विशाल समाचार संवाददाता रीवा :  उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि गोविंदगढ़ के समग्र विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। सफेद शेरों के ब्राीडिंग सेंटर का कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा तथा छुहिया घाटी में सड़क मार्ग पर सुरंग बनाई जाएगी। श्री शुक्ल का गोविंदगढ़ में नागरिक अभिनंदन किया गया। उनका शॉल-श्रीफल से सम्मान हुआ तथा भगवान श्री रमागोविंद का चित्र भेंट किया गया।

गोविंदगढ़ में आयोजित स्वागत सम्मान समारोह में उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि गोविंदगढ़ की पहचान सफेद शेर से है। महाराजा मार्तण्ड सिंह को याद करना गौरव की बात है। विन्ध्य क्षेत्र में सफेद शेरों की वापसी हो गई है। शीघ्र ही गोविंदगढ़ में पूर्व से स्वीकृत सफेद शेर के ब्राीडिंग सेंटर का कार्य प्रारंभ होगा। छुहिया घाटी में सड़क मार्ग में सुरंग बनाने के लिए सर्वे कराकर विधायक गुढ़ श्री नागेन्द्र सिंह के साथ केन्द्र सरकार से अनुमति प्राप्त करने के प्रयास तत्परता से किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गोविंदगढ़ से पहले अमिलकी की नहर की पुलिया के घुमाव को सीधा कराया जाएगा तथा गोविंदगढ़ घाट की सड़क का सुधार कार्य तत्काल होगा।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के कार्य लगातार जारी हैं। देश के विकास में जिस प्रकार मध्यप्रेदश का योगदान है उसी प्रकार प्रदेश के विकास में विन्ध्य भी अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है। रीवा जिले में बाणसागर की नहरों से तीन लाख एकड़ क्षेत्र में सिंचाई हो रही है। आने वाले पाँच वर्षों में 9 लाख एकड़ क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा मिलने लगेगी। बहुती नहर में 1500 करोड़ रुपए से तथा सीतापुर/हनुमना में 3500 करोड़ रुपए से सिंचाई सुविधा के कार्य स्वीकृत किए गए हैं। प्रदेश सरकार का संकल्प है कि एक-एक व्यक्ति की गरीबी दूर हो तथा हमारे किसान समृद्धशाली हों। जिले में आईटी पार्क, फूड पार्क एवं अन्य रोजगार के संसाधन विकसित कर आने वाली पीढ़ी को अपने यहाँ ही रोजगार देने के कार्य प्राथमिकता से किए जा रहे हैं। आगामी अगस्त माह में रीवा हवाई अड्डे का लोकार्पण प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअली किया जाएगा। श्री शुक्ल ने विधायक गुढ़ श्री नागेन्द्र सिंह द्वारा प्रस्तुत मांगों को पूरा करने के लिए आश्वस्त किया। इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत गोविंदगढ़ थाना परिसर में पौधरोपण किया।

कार्यक्रम में विधायक श्री नागेन्द्र सिंह ने कहा कि गोविंदगढ़ का गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने गोविंदगढ़ सर्किल में नायब तहसीलदार के नियमित उपस्थित रहने, महाविद्यालय के सुचारू संचालन एवं भवन की उपलब्धता, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त भवन निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को 50 बिस्तर का किए जाने एवं एक्सरे मशीन की स्थापना सहित गोविंदगढ़ तालाब की सफाई व गोपाल बाग को टूरिस्ट सेंटर के तौर पर विकसित करने की माँग रखी। उन्होंने कहा कि बेला से गोविंदगढ़ पहाड़ होकर हनुमना तक सड़क निर्माण का कार्य करा दिए जाने से यह क्षेत्र सीधे जुड़ेगा और आवागमन के साथ ही शासकीय भूमि की उपलब्धता हो जाने से औद्यौगिक क्षेत्र का भी विकास होगा। इस अवसर पर मेधावी छात्रों का सम्मान किया गया तथा संतजनों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में त्रिदंडी स्वामी शेषमणि आचार्य ने शुभ आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर नारायण मिश्र ने भी अपने विचार रखे। स्वागत उद्बोधन राजेश गुप्ता ने दिया। कार्यक्रम में पूर्व महापौर रीवा राजेन्द्र ताम्रकार, प्रदीप त्रिपाठी, राजेश पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मोहनलाल शुक्ला द्वारा किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button