पूणे

थम्‍स अप के ओलम्पिक कैम्‍पेन में नजर आई ‘थम्‍स अप’ की असली ताकत

थम्‍स अप के ओलम्पिक कैम्‍पेन में नजर आई ‘थम्‍स अप’ की असली ताकत

 

पुणे: थम्‍स अप, कोका-कोला कंपनी का एक अरब डॉलर का भारतीय ब्रैंड, ने अपने नए कैम्पेन ‘उठा थम्‍स अप, जगा तूफान’ की घोषणा की है, जो पेरिस 2024 ओलम्पिक और पैरालिम्पिक खेलों के लिए है। यह कैम्पेन एक सरल, लेकिन दमदार विचार पर आधारित है: ‘थम्‍स अप’ के असर से खिलाड़ी अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होते हैं। हमारे खिलाड़ी अपने आप में गजब के ‘तूफान’ हैं और वे देश को सिखाते हैं कि हमें अपनी भीतरी ताकत पर भरोसा करना चाहिए। लेकिन कोई भी एक ही रात में चैंपियन नहीं बनता। जब भी कोई खिलाड़ी मुश्किल हालात या संकोच का सामना करता है, तो उसके समर्थक, कोच, दोस्त और परिवार वाले अंगूठा उठाकर उसका आत्मविश्वास बढ़ाते हैं। वह लगातार जीतने के लिए खेलता है और यही इस कैम्पेन का संदेश है।

 

 

 

दुनियाभर के खेल आयोजनों के साथ कोका-कोला कंपनी की लंबे समय से भागीदारी है, जिसके तहत थम्‍स अप 2024 ओलम्पिक और पैरालिम्पिक खेलों का आधिकारिक ग्लोबल पार्टनर बना है। थम्‍स अप ने हमेशा से ही सक्षम और पैरा-एथलीट्स दोनों की दृढ़ता, साहस और लगन को प्रोत्साहित किया है। ये लोग वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं। कैम्पेन फिल्म में सिफ्त कौर सामरा, लोवलीना बोर्गोहैन, निखत ज़रीन, रुबिना फ्रांसिस और साक्षी कसाना हैं। इसकी दमदार कहानियाँ और दृश्य असल जिंदगी के वे पल दिखाते हैं, जब खिलाड़ियों को उठे हुए अंगूठे से ताकत मिलती है।

 

 

 

इस कैम्पेन पर बात करते हुए, कोका-कोला इंडिया और साउथ-वेस्ट एशिया में स्पार्कलिंग फ्लेवर्स की सीनियर कैटेगरी डायरेक्टर सुमेली चटर्जी ने कहा, “हम ओलम्पिक और पैरालिम्पिक में भारत के सपने का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं। पिछले 4 सालों में हमारे खिलाड़ियों ने दुनियाभर के खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिस पर हमें गर्व है। पेरिस 2024 एक ऐतिहासिक मौका होगा और हमें गर्व है कि हम अपने खिलाड़ियों के सफर में उनका साथ दे रहे हैं। हमारा मानना है कि अंगूठा उठाने जैसा छोटा सा प्रोत्साहन किसी भी पल में बड़ा फर्क ला सकता है – न केवल खिलाड़ियों के लिए, बल्कि सभी के लिए। और जब इसके साथ थम्‍स अप जैसा मशहूर ब्रैंड हो, तो यह दृढ़ता और अटूट लगन का प्रतीक बन जाता है।”

 

 

 

कैम्पेन से जुड़ने के बारे में सिफ्त कौर सामरा ने कहा, “इस कैम्पेन का हिस्सा बनने के लिए मैं आभारी हूँ। यह जानकर कि बहुत से लोग अंगूठा उठाकर हमारा उत्साह बढ़ाते हैं, हमें वैश्विक मंच पर अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन करने का साहस मिलता है। इससे पता चलता है कि हमारा देश हमें कितना सपोर्ट करता है।

 

 

 

इस कैम्पेन से जुड़ने के बारे में, लोवलीना बोर्गोहैन ने कहा, “थम्‍स अप के साथ जुड़ना खुशी की बात है। एक बॉक्सर होने के नाते मुझे प्रोत्साहन मिलने का महत्व अच्छी तरह पता है, खासकर कठिन मैचों के दौरान। किसी से सपोर्ट मिलने का अहसास बहुत प्रेरणादायक होता है और यह कैम्पेन इसी बात पर जोर देता है।”

 

 

 

इस कैम्पेन से जुड़ने के बारे में, निखत ज़रीन ने कहा, “रिंग में हर उठे हुए अंगूठे से मुझे जमकर खेलने और आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। बहुत अच्छी बात है कि थम्‍स अप जैसे ब्रैंड को हमारे जैसे खिलाड़ियों का समर्थन करने का महत्व पता है और वे हम पर भरोसा करते हैं।”

 

 

 

कैम्पेन से जुड़ने को लेकर, रुबिना फ्रांसिस ने कहा, “थम्‍स अप का कैम्पेन फिर से उठ खड़े होने और एकता की भावना जगाता है। यह दिखाता है कि एक साधारण सा इशारा भी हमें अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर सकता है।”

 

 

 

इस कैम्पेन से जुड़ने पर साक्षी कसाना ने कहा, “खिलाड़ियों को अपने समर्थकों से मिलने वाली ताकत हमारी सबसे अच्छी फॉर्म में आने में मदद करती है। अनिश्चितता के पलों में भी प्रशंसक हमें अपनी सबसे अच्छी फॉर्म में ला सकते हैं और सभी मुश्किलों से उबरने की ताकत दे सकते हैं।”

 

 

 

ऑगिल्‍वी इंडिया (नॉर्थ) की चीफ क्रिएटिव ऑफिसर ऋ‍तु शारदा ने कहा, “सिर्फ एक अंगूठा उठाने में बहुत ताकत होती है। यह आपके अंदर तूफान ला सकता है और आपको तब उठा सकता है, जब आप हार मानने वाले होते हैं। अब सोचिए कि ऐसे एक अरब अंगूठे क्या कर सकते हैं? इस बार के ओलम्पिक में हम अपने खिलाड़ियों को एक अरब उठे हुए अंगूठों की ताकत के साथ भेज रहे हैं। और थम्‍स अप के इस नए कैम्पेन में हम यही भावना लाना चाहते थे। उठा थम्‍स अप, जगा तूफान।

 

 

 

इस कैम्पेन के लिए मार्केटिंग के सभी माध्यमों का इस्तेमाल किया जाएगा। उपभोक्ताओं तक पहुँचने और उनसे जुड़ने के लिए टेलीविजन, डिजिटल, प्रिंट और आउटडोर विज्ञापन (OOH) का उपयोग होगा। ब्रैंड ने ऐसी फिल्मों की एक सीरीज बनाई है, जिसमें खिलाड़ियों की कहानी

और पेरिस तक उनका सफर दिखाया गया है।

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button