सीतामढ़ी

जिलाधिकारी बोखड़ा पहुंचे एवं पेयजल की समस्या से उत्पन्न परेशानी का जायजा लिया

जिलाधिकारी बोखड़ा पहुंचे एवं पेयजल की समस्या से उत्पन्न परेशानी का जायजा लिया। 

 

समस्या के समाधान हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया गया निर्देश, 

 

 

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता: जिला पदाधिकारी श्री रिची पाण्डे द्वारा बोखड़ा प्रखंड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में कृषि, पीएचडी, बिजली एवं अन्य विभागों के योजनाओं से संबंधित समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। समीक्षा के क्रम में पीएचडी के जेई को स्पष्ट निर्देश दिया कि सरकार की महत्वपूर्ण योजना हर घर नल का जल योजना से प्रखंड के सभी पंचायत में जलापूर्ति करना सुनिश्चित करें। अस्थाई रूप से बंद पड़े नल जल को चालू करने का निर्देश दिया गया। खराब पड़े चापाकलों की मरम्मती करें, नल जल से पटवन करने वाले पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। वहीं उन्होंने कृषि के क्षेत्र में प्रखंड अंतर्गत धान रोपनी एवं वर्षापात को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी से प्रतिवेदन के आधार पर समीक्षा किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

 

उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रखंड स्तर पर कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया ताकि आम लोगों की शिकायत पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने उपस्थित प्रखंड परिसर में आम लोगों से बातचीत की एवं उनके कार्यों में हो रही परेशानी को लेकर संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं ससमय कार्य करने का निर्देश दिया गया।

तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा बोखड़ा प्रखंड के बनौल पंचायत भवन पहुंचकर पंचायत भवन के सभागार में पंचायत प्रतिनिधि एवम आम जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। उपस्थित आम जनता की समस्याओं में ज्यादातर मामले नल जल से पानी की उपलब्धता एवं विद्युत आपूर्ति को लेकर थी। जिसे लेकर डीएम द्वारा पीएचडी के जेई से पानी की समस्या के बारे में विस्तृत जानकारी लेते हुए अविलंब पेय जल की तत्काल समाधान करने का निर्देश दिया गया। मौके पर पहुंचे सभी विभाग के अधिकारियों से अपने-अपने संबंधित विभाग के बारे में जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश दिए गए। वहीं विद्युत आपूर्ति की शिकायत पर विद्युत विभाग के जेई को निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति करने हेतु निर्देशित किया गया। कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा को निर्देश दिया गया कि मनरेगा के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम एवं सोख्ता का निर्माण कार्य में तेजी लाये। बाल विकास परियोजना पदाधिकारी से आंगनबाड़ी केंद्र एवं प्रखंड में बन रहे आयुष्मान कार्ड के बारे में जानकारी ली गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। डीएम ने सभी संबंधित अधिकारी को अपने-अपने विभाग में सरकारी नियमानुसार कार्य करने का निर्देश दिया।साथ ही निर्देश दिया कि सभी सरकारी योजनाओं को नियमानुसार संचालित करना सुनिश्चित करे। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी पुपरी मोo इस्तियाक अली अंसारी, जिला कृषि पदाधिकारी ब्रजेश कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी अब्दुल कयूम, अंचलधिकारी बागिशा प्रियदर्शी, कृषि समन्वयक अजीत कुमार, शलोक कुमार,सीडीपीओ, प्रखंड प्रमुख एवं पंचायत के मुखिया उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button