सीतामढ़ी

जिले के विभिन्न पंचायतों में पेय जल की समस्या ,विद्युत की आपूर्ति की समस्या, नल जल की समस्या

 

जिले के विभिन्न पंचायतों में पेय जल की समस्या ,विद्युत की आपूर्ति की समस्या, नल जल की समस्या

 

 

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता: जिले के विभिन्न पंचायतों में पेय जल की समस्या ,विद्युत की आपूर्ति की समस्या, नल जल की समस्या

इत्यादि को लेकर स्थानीय परिचर्चा भवन में जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में पी एच ई डी के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि पंचायतों में पेयजल की समस्या से संबंधित प्राप्त शिकायतों के मद्देनजर प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निवारण करना सुनिश्चित करे। पुराने एवं खराब चापकलों को दुरुस्त करना सुनिश्चित किया जाए। निर्देश दिया गया है कि हेल्पलाइन नंबर का सघन प्रचार –प्रसार करें।आम पब्लिक के समस्याओं से संबंधित फोन कॉल को पूरी गंभीरता से उठाना सुनिश्चित किया जाए। निर्देश दिया कि गांवों में जाए एवं पब्लिक से फीडबैक लेते हुए तदनुसार समस्या के निष्पादन की दिशा में त्वरित कार्रवाई करें। आपदा प्रबंधन के अपर समाहर्ता को निर्देश दिया गया कि नल जल से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण करवाना सुनिश्चित किया जाए। कार्य की गुणवत्ता एवं कार्य तय विशिष्टियों के अनुरूप हुआ है कि नहीं इसकी जांच की जाए।

 

विद्युत विभाग की समीक्षा के क्रम में फीडर वाइज बिजली की उपलब्धता की समीक्षा की गई। आम पब्लिक का फोन रिसीव नहीं करने की शिकायत को देखते हुए तथा कार्य में लापरवाही एवं शिथिलता के मद्देनजर सुप्पी के कनीय अभियंता का वेतन स्थगित रखने का निर्देश दिया गया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि पी एच ई डी के अभियंता एवं विद्युत विभाग की अभियंता हर हाल में आम पब्लिक के फोन कॉल तो रिसीव करेंगे।उनकी समस्याओं को सुनेंगे तथा उसके निवारण के दिशा में अग्रेतर कार्रवाई करेंगे।

 

बैठक में कृषि विभाग की भी समीक्षा की गई।प्रखंड वार धान की रोपनी की स्थिति की जानकारी प्राप्त की गई ।जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिले में कुल 85% रोपनी की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि यूरिया पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। यूरिया की कोई कमी नहीं है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि उर्वरक बिक्री करने वाले दुकानों पर लगातार छापामारी करना सुनिश्चित करें।

 

बैठक में अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन, जिला जन संपर्क अधिकारी, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी,कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग सीतामढ़ी एवं पुपरी,जिला कृषि अधिकारी के साथ संबंधित विभागों के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button