पूणे

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का संशोधित कार्यक्रम घोषित

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का संशोधित कार्यक्रम घोषित

 

विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए मतदाता 20 अगस्त तक करा सकते हैं पंजीकरण

 

पुणे, : भारत निर्वाचन आयोग ने अर्हता तिथि 1 जुलाई 2024 के आधार पर मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का संशोधित कार्यक्रम तय कर दिया है और अब कलेक्टर एवं कलेक्टर के अनुसार विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए मतदाता 20 अगस्त तक पंजीयन करा सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुहास दिवसे।

 

भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के अनुरूप राज्यों में मतदाता सूची को अद्यतन करने के लिए एक कार्यक्रम की घोषणा की है। भारत निर्वाचन आयोग ने अपने पत्र दिनांक 20 जून 2024 द्वारा 1 जुलाई 2024 की अर्हता तिथि के आधार पर राज्य में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम (द्वितीय) का कार्यक्रम निर्धारित किया था।

 

भारत निर्वाचन आयोग ने 24 जुलाई 2024 के पत्र द्वारा इस कार्यक्रम की समय-सारणी में परिवर्तन कर संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की थी। चुनाव आयोग ने इस कार्यक्रम में बदलाव किया है. तदनुसार, मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन 6 अगस्त, 2024 को किया जाएगा। इसके बाद 6 से 20 अगस्त 2024 की अवधि के दौरान दावे और आपत्तियां प्रस्तुत की जा सकेंगी। मतदाता पंजीकरण अधिकारियों द्वारा दाखिल दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण 29 अगस्त तक किया जाएगा। मतदाता सूची की अंतिम रिलीज 30 अगस्त 2024 को होगी. डॉ. सुहास दिवसे ने जिले के मतदाताओं और सभी संबंधित लोगों से इस पर ध्यान देने की अपील की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button