Travelमध्य प्रदेश

सिंधिया के हाथ से विमानन मंत्रालय गया, ग्वालियर से ‘उड़ गई’ एलायंस एयर

सिंधिया के हाथ से विमानन मंत्रालय गया, ग्वालियर से ‘उड़ गई’ एलायंस एयर

सरकारी एयरलाइंस एलायंस एयर ने ग्वालियर को बुकिंग चार्ट से ही हटाया, इंदौर का भी ग्वालियर से हवाई कनेक्शन टूटा

पहले कंपनी ने 18 अगस्त से सप्ताह में दो दिन इंदौर से ग्वालियर के बीच उड़ानों की बुकिंग शुरू की थी, अब बुकिंग करवा चुके यात्री भी हो रहे परेशान

विशाल समाचार नेटवर्क इंदौर:  ग्वालियर राजघराने से आने वाले मध्यप्रदेश के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जगह बनाई है, लेकिन पहली बार जहां उनके पास उड्डयन और इस्पात मंत्रालय था, वहीं अब उनके पास संचार मंत्रालय का जिम्मा है। उड्डयन मंत्री रहते हुए उन्होंने अपने गृहनगर ग्वालियर में नया एयरपोर्ट बनवाने से लेकर कई नई उड़ानें भी शुरू करवाई थीं, लेकिन सिंधिया के हाथ से उड्डयन मंत्रालय जाते ही अब ग्वालियर से उड़ानें छिनने लगी हैं। देश की एकमात्र सरकारी एयरलाइंस एलायंस एयर ने भी इसी क्रम में ग्वालियर से रुखसत ले ली है। कंपनी ने ग्वालियर से अपनी सभी उड़ानें बंद करने के साथ अपनी बुकिंग वेबसाइट के चार्ट से भी ग्वालियर का नाम हटा दिया है।

 

एलायंस एयर द्वारा ग्वालियर से इंदौर और पूर्व में दिल्ली के लिए सीधी उड़ानों का संचालन किया जाता था। बताया जाता है कि सिंधिया के कहने पर ही एयरलाइंस ने अपने शेड्यूल में ग्वालियर को जोड़ा था। हालांकि शुरुआत से ही कंपनी को इस मार्ग पर पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे थे। इसके चलते कंपनी ने ग्वालियर से उड़ानें पहले सप्ताह में चार दिन और बाद में तीन दिन कर दी थीं। वहीं 1 अगस्त से कंपनी ने इंदौर से ग्वालियर की उड़ानों की बुकिंग भी बंद कर दी थी। बाद में इसे 18 अगस्त से सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार के लिए खोला गया था, लेकिन अब कंपनी ने इसे भी अपनी वेबसाइट से हटा दिया है। अब कंपनी की इंदौर सहित देश के किसी भी शहर से ग्वालियर के लिए कोई उड़ान नहीं है। आगे यह कब शुरू होंगी? शुरू होंगी भी या नहीं, इस के बारे में भी कंपनी ने कोई जानकारी जारी नहीं दी । माना जा रहा है कि सिंधिया के पास उड्डयन मंत्रालय न होने के कारण एयरलाइंस में उनका दबदबा कम हुआ है, जिससे एयरलाइंस यात्रियों की कमी में भी जहां ग्वालियर से उड़ानें चला रही थी, अब बंद कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button