एग्रीकल्चरलखनऊ

शिवगढ़ और महराजगंज में नई मंडी और सड़क निर्माण के निर्णय से क्षेत्र को मिलेगा लाभ:- मंत्री दिनेश प्रताप सिंह

महराजगंज में किसानों और व्यापारियों के लिए नई मंडी का होगा निर्माण

महराजगंज में मंडी और सड़कों का होगा निर्माण 

 

किसानों और सब्जी विक्रेताओं के लिए महराजगंज में बनेगी नई मंडी, साथ में सुपर बाजार

 

महराजगंज में सड़कों और मंडी के निर्माण के साथ क्षेत्रीय विकास को मिलेगा नया आयाम

 

शिवगढ़ और महराजगंज में नई मंडी और सड़क निर्माण के निर्णय से क्षेत्र को मिलेगा लाभ:- मंत्री दिनेश प्रताप सिंह

विशाल समाचार नेटवर्क लखनऊ 

 

प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेशी व्यापार तथा कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने बछरावां विधानसभा के महाराजगंज में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए । उन्होंने नगर पंचायत अध्यक्ष प्रभात साहू जी के प्रतिष्ठान पर कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों से भेंट कर किसानों और सब्जी विक्रेताओं की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए एक नई मंडी का निर्माण करने का निर्णय लिया। इस मंडी में सुपर बाजार की भी सुविधा होगी, जिससे स्थानीय व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

 

इसके साथ ही, ग्राम चंदापुर जनई मार्ग से परमहंस आश्रम होते हुए डोमापुर मार्ग तक एक किलोमीटर की पक्की सड़क बनाने का निर्णय भी लिया गया है, जिससे क्षेत्र के निवासियों को बेहतर यातायात सुविधा मिलेगी।

 

हलोर महराजगंज में आयोजित संवाद कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी चंद्रशेखर चौधरी के प्रतिष्ठान पर सब्जी मंडी में जलभराव की समस्या को देखते हुए मंडी द्वारा चबूतरे, टीन शेड और दुकानों के निर्माण का भी निर्णय लिया गया है।

शिवगढ़ विकासखंड में आयोजित विभिन्न संवाद कार्यक्रमों में मंडल अध्यक्ष श्री जी बी सिंह, गुमावा प्रधान प्रदीप सिंह, और पिपरी ग्राम प्रधान नंदकिशोर तिवारी जी के साथ चर्चा के दौरान क्षेत्र की कई समस्याओं का समाधान करने का निर्णय लिया गया। इनमें अछई में बिजली की समस्या के समाधान हेतु एक पावर हाउस का निर्माण और राजकीय इंटर कॉलेज अछई में शिक्षकों की कमी को पूरा करने का आश्वासन शामिल है।

 

शिवगढ़ में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक खेल स्टेडियम का निर्माण और किसानों को अपनी उपज का उचित मूल्य प्राप्त करने के लिए एक नई मंडी के निर्माण का निर्णय भी लिया गया है।

 

महराजगंज के ग्राम जमुरवा में पक्की सड़क से पासिन पुरवा तक के कच्चे मार्ग को हाट मिक्स प्लांट से पक्का करने और ग्राम पंचायत पारा खुर्द में जल निकासी के लिए नाले का निर्माण करने का भी निर्णय लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button