आरोग्यपूणे

कोका-कोला ने पेश किया लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज, अब एक चैम्पियन की तरह खुद को रिचार्ज करें

कोका-कोला ने पेश किया लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज, अब एक चैम्पियन की तरह खुद को रिचार्ज करें

विशाल समाचार नेटवर्क पुणे– द कोका-कोला कंपनी ने अपने घरेलू ब्रैंड लिम्‍का के किफायती ग्‍लूकोज एण्‍ड इलेक्‍ट्रोलाइट ड्रिंक की नई ब्रैंड पहचान पेश की है। कंपनी ने ऑल-न्‍यू लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज को पेश किया है। लिम्का ग्लूकोचार्ज में ग्लूकोज और इलेक्ट्रोलाइट्स का अनूठा संयोजन है। ये भरोसेमंद पेय पदार्थ हमारे शरीर को बहुत जल्दी ऊर्जा देता है और शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है। यह मैदान पर पसीना बहाने वाले खिलाडि़यों को रिहाइड्रेट करता है और जो लोग बहुत सक्रिय रहते हैं, उन्हें तुरंत ऊर्जा देता है। लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज को ओलम्पिक्‍स के दौरान पेश किया गया था और इसे नीरज चोपड़ा, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अलावा सात्विक साईंराज, रांकी रेड्डी और चिराग शेट्टी जैसे चैम्पियंस का साथ मिला था। ब्रैंड फिल्‍मों की एक सीरीज से, ब्रैंड ने ‘सिल्‍वर’ लाइनिंग वाले गोल्‍डन बॉय (Link) को सपोर्ट करने, डायनैमिक जोड़ी (Link) को सशक्‍त करने और दमदार हॉकी टीम और इसके नायकों (Link) को सहयोग करने में अपनी प्रतिबद्धता दिखाई।

लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज आपको तरोताजा और ऊर्जावान महसूस कराता है। यह पेय पदार्थ 2024 में पेरिस में हुए ओलंपिक खेलों का आधिकारिक हाइड्रेशन ड्रिंक था। इसने सभी चैंपियनों को उनका सबसे बेहतर प्रदर्शन करने के सफर में पूरा सहयोग दिया। यह कंपनी उन सभी खिलाड़ियों को सलाम करती है जिन्होंने ओलंपिक खेलों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज पानी से बना हुआ है और इसमें कोई गैस नहीं होती। यह ड्रिंक खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है जो खेलते हैं, यात्रा करते हैं, व्यायाम करते हैं या भारी काम करते हैं। ऐसे में, यह ड्रिंक हमारे शरीर में पानी की कमी को बहुत जल्दी पूरा करता है। इसमें असली नींबू का रस है जो इसे बहुत स्वादिष्ट बनाता है और आपकी थकान को फौरन दूर करता है। यह पेय पदार्थ आपको तुरंत ऊर्जा देता है और आपको ताज़गी महसूस कराता है।

रुचिरा भट्टाचार्य, सीनियर डायरेक्‍टर, मार्केटिंग- हाइड्रेशन, स्‍पोर्ट्स एण्‍ड टी कैटेगरी, इंडिया एण्‍ड साउथ-वेस्‍ट एशिया, कोका-कोला ने कहा, ‘‘लिम्का ग्लूकोचार्ज के साथ, हम खिलाड़ियों को खेल के मैदान पर और खेल के मैदान से बाहर भी ऊर्जा दे रहे हैं। यह ऊर्जा उनके अंदर मौजूद जोश से मेल खाती है। हमें इस बात पर बहुत गर्व है कि हमने 2024 में पेरिस में हुए ओलंपिक खेलों में अपने भारतीय खिलाड़ियों का समर्थन किया। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन करें और हम उनके इस प्रदर्शन की तारीफ करते हैं।’’

मेराकी स्‍पोर्ट एण्‍ड एंटरटेनमेन्‍ट की डायरेक्‍टर एवं को-फाउंडर नम्रता पारेख ने कहा, ‘‘लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज का लॉन्‍च होना हमारे ओलम्पिक कैम्‍पेन को सम्‍मान और उत्‍कृष्‍टता से मिलाने वाला रहा है। बैडमिंटन में चिराग और सात्विक, जैवलिन में नीरज चोपड़ा और द हॉकी फेडरेशन ऑफ इंडिया हमारे ब्रैंड के लिए प्रमुख जीत हैं। इस तरह की भागीदारी से पता चलता है कि खेल पारितंत्र को सहयोग देने के लिये कॉर्पोरेट इंडिया क्‍या कर सकता है। और एलए 2028 का सफर हमारे लिये ज्‍यादा रोमांचक होगा।’’

लिम्‍का ग्‍लूकोचार्ज स्‍वाद के साथ-साथ कार्यात्‍मक फायदे देने वाले पेयों #BeveragesForLife की एक बड़ी श्रृंखला प्रदान करने के लिये द कोका-कोला कंपनी के मौजूदा वादे का हिस्‍सा है। यह प्रोडक्‍ट ऐसे पेय पदार्थों की पेशकश के लिये कंपनी की कोशिश दिखाता है, जो न सिर्फ स्‍वाद में उम्‍दा हों, बल्कि शरीर में पानी की कमी पूरी करने की जरूरतें भी पूरी करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button