पूणे

रायसोनी कॉलेज के छात्र अर्पित, देवेश और साहिल का इसरो इंटर्नशिप के लिए चयन 

रायसोनी कॉलेज के छात्र अर्पित, देवेश और साहिल का इसरो इंटर्नशिप के लिए चयन 

विशाल समाचार नेटवर्क पुणे:  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा आईआईटी और एनआईटी सहित भारत के प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों के छात्रों के लिए भारतीय अंतरिक्ष हैकथॉन 2024 का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में जीएच रायसोनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग फैकल्टी के तृतीय वर्ष के छात्र अर्पित चंदाने, देवेश म्हस्के और साहिल निक्ट फाइनल में पहुंचे थे. इसके कारण, उपरोक्त छात्रों को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) में इंटर्नशिप के लिए चुना गया है, ऐसी जानकारी रायसोनी कॉलेज पुणे कैंपस के निदेशक डॉ. आर. डी. खराडकर ने दी.

डॉ. आर. डी. खराडकर ने कहा कि भारतीय अंतरिक्ष हैकथॉन, इसरो द्वारा आयोजित 30 घंटे का कार्यक्रम; और पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया गया था. प्रतियोगिता के लिए आईआईटी और एनआईटी सहित भारत के प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों के 3,062 छात्रों ने हिस्सा लिया था. हाल ही में हैदराबाद के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर में आयोजित ग्रैंड फिनाले में केवल शीर्ष 30 टीमें ही फाइनल में पहुंचीं.

हमारे छात्र अर्पित, देवेश और साहिल ने अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में जटिल चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय अंतरिक्ष हैकथॉन 2024 में भाग लिया. उन्होंने अपने नवीन समाधानों और तकनीकी कौशल से न्यायाधीशों को प्रभावित किया. प्रतियोगिता में उनकी सफलता के कारण उन्हें इसरो में इंटर्नशिप के लिए चुना गया, जहां उन्हें अत्याधुनिक अंतरिक्ष अनुसंधान परियोजनाओं पर देश के कुछ शीर्ष वैज्ञानिकों और इंजीनियरों के साथ काम करने का अवसर मिलेगा.

रायसोनी एजुकेशन के अध्यक्ष सुनील रायसोनी, रायसोनी एजुकेशन के कार्यकारी निदेशक श्री. श्रेयश रायसोनी ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button