Travelपूणे

टॉलिन्स टायर्स लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 09 सितंबर, 2024 को खुलेगी

टॉलिन्स टायर्स लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 09 सितंबर, 2024 को खुलेगी

 

· 5 रुपये अंकित मूल्य वाले प्रत्येक इक्विटी शेयर के लिए मूल्य बैंड 215 से 226 रुपये तय किया गया है (“इक्विटी शेयर”)

· बोली प्रस्ताव सोमवार, 09 सितंबर, 2024 को खुलेगा और बुधवार, 11 सितंबर, 2024 को बंद होगा। एंकर निवेशक बोली लगाने की तिथि शुक्रवार, 06 सितंबर, 2024 होगी

· न्यूनतम 66 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 66 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोलियाँ लगाई जा सकती हैं

 

विशाल समाचार संवाददाता पुणे: टॉलिन्स टायर्स लिमिटेड (“टीटीएल” या “कंपनी”) सोमवार, 09 सितंबर, 2024 को इक्विटी शेयरों की अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के संबंध में अपनी बोली/प्रस्ताव खोलेगी।

इक्विटी शेयरों (प्रत्येक का अंकित मूल्य ₹5) का कुल प्रस्ताव आकार 230 करोड़ रुपये तक है, जिसमें 200 करोड़ रुपये तक का नया निर्गम और 30 करोड़ रुपये तक का बिक्री प्रस्ताव शामिल है (“कुल प्रस्ताव आकार”)

एंकर निवेशक बोली की तिथि शुक्रवार, 06 सितंबर, 2024 होगी और बोली प्रस्ताव बुधवार, 11 सितंबर, 2024 को बंद हो जाएगा (“बोली विवरण”)

प्रस्ताव का मूल्य बैंड 215 से 226 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है (“मूल्य बैंड”)

न्यूनतम 66 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 66 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोलियां लगाई जा सकती हैं (“बोली लॉट”)

टॉलिन्स टायर्स लिमिटेड, विविध उत्पाद रेंज के साथ पूरे भारत में मौजूद उद्योग में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है और यह उन कंपनियों में से एक है जो दोनों क्षेत्रों में मौजूद है – नए टायर और ट्रेड रबर का निर्माण (स्रोत: कंपनी कमीशन क्रिसिल रिपोर्ट)। यह मुख्य रूप से वाहनों की व्यापक श्रेणी (हल्के वाणिज्यिक, कृषि और दो/तीन पहिया वाहनों सहित) के लिए बायस टायर और प्रीक्योर्ड ट्रेड रबर के निर्माण में लगी हुई है और बॉन्डिंग गम, वल्केनाइजिंग सॉल्यूशन, टायर फ्लैप और ट्यूब जैसे सहायक उत्पादों के निर्माण में भी शामिल है। यह तीन विनिर्माण सुविधाओं से संचालित होता है, जिनमें से दो केरल के कलाडी में मट्टूर में स्थित हैं और तीसरी यूएई के रस अल खैमाह में अल हमरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है।

कंपनी ने फ्रेश इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग (i) कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया ऋणों (यदि कोई हो तो फोरक्लोज़र शुल्क सहित) की पूर्ण चुकौती और/या पूर्व-भुगतान के लिए करने की योजना बनाई है, जिसकी राशि ₹ 69.97 करोड़ है (ii) कंपनी की दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं में ₹ 75 करोड़ की वृद्धि (iii) पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, टॉलिन रबर्स प्राइवेट लिमिटेड में निवेश करके अपने कुछ अल्पकालिक और दीर्घकालिक उधारों का पूर्ण रूप से पुनर्भुगतान और/या पूर्व-भुगतान करना और अपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं में ₹ 23.154 करोड़ की वृद्धि करना और शेष राशि को सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों (“ऑफ़र के उद्देश्य”) के लिए खर्च करना।

30 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए प्रस्ताव (बिक्री के लिए प्रस्ताव), जिसमें डॉ. कलमपरम्बिल वर्की टोलिन द्वारा 15 करोड़ तक के इक्विटी शेयर और जेरिन टोलिन द्वारा 15 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर शामिल हैं (सामूहिक रूप से, “प्रवर्तक विक्रय शेयरधारक/विक्रय शेयरधारक”)

इक्विटी शेयरों की पेशकश कंपनी के 28 अगस्त, 2024 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से की जा रही है, जो रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज एर्नाकुलम, केरल के पास दाखिल किया गया है (“आरओसी”)।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से आवंटित किए जाने वाले ₹5 प्रत्येक के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई” और “बीएसई” के साथ, “स्टॉक एक्सचेंज”) में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। प्रस्ताव के प्रयोजनों के लिए, नामित स्टॉक एक्सचेंज बीएसई लिमिटेड होगा।

 

सैफरन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड इस ऑफर का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है (“बीआरएलएम”) और कैमियो कॉरपोरेट सर्विस लिमिटेड इस ऑफर का रजिस्ट्रार है।

यह एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) के साथ सेबी आईसीडीआर विनियमन के विनियमन 31 के अनुसार एक ऑफर है। यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 6(1) के अनुपालन में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए किया जा रहा है, जिसमें ऑफर का 50% से अनधिक हिस्सा अर्हता प्राप्त संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी” और ऐसा हिस्सा “क्यूआईबी हिस्सा”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि कंपनी बीआरएलएम के परामर्श से, सेबी आईसीडीआर विनियमनों (“एंकर निवेशक हिस्सा”) के अनुसार विवेकाधीन आधार पर क्यूआईबी हिस्से का 60% तक एंकर निवेशकों को आवंटित कर सकती है, जिसमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित रहेगा, बशर्ते कि सेबी आईसीडीआर विनियमनों के अनुसार, एंकर निवेशक हिस्से में कम सब्सक्रिप्शन या गैर-आवंटन की स्थिति में एंकर निवेशक आवंटन मूल्य पर या इससे ऊपर घरेलू म्यूचुअल फंड से वैध बोलियां प्राप्त हों।

 

नेट क्यूआईबी का 5% हिस्सा केवल म्यूचुअल फंड्स को आनुपातिक आधार पर आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा और नेट क्यूआईबी हिस्से का शेष हिस्सा म्यूचुअल फंड्स सहित सभी क्यूआईबी (एंकर निवेशकों के अलावा) को आनुपातिक आधार पर आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। हालांकि, अगर म्यूचुअल फंड्स की कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध ₹5 अंकित मूल्य के शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा।

 

इसके अलावा, प्रस्ताव का कम से कम 15% से हिस्सा एनआईबी को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें से (ए) एक तिहाई हिस्सा 0.20 मिलियन रुपये से अधिक और 1.00 मिलियन रुपये तक के बोली आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा; और (बी) दो-तिहाई हिस्सा 1.00 मिलियन रुपये से अधिक के बोली आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि ऐसे किसी भी उप-श्रेणी में सदस्यता समाप्त हिस्सा सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार एनआईबी की अन्य उप-श्रेणी में बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सकता है, बशर्ते कि प्रस्ताव मूल्य से ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों और प्रस्ताव का 35% से अन्यून हिस्सा सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं (“आरआईबी”) को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि उनसे प्रस्ताव मूल्य पर या इससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त हों। यह प्रस्ताव सेबी आईसीडीआर विनियमन के विनियमन 6(1) के अनुपालन में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें प्रस्ताव का 50% से अधिक और 15% से कम हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटित करने के लिए उपलब्ध नहीं होगा और खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए प्रस्ताव का 35% से कम हिस्सा उपलब्ध नहीं होगा।”

सभी बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अपने संबंधित ASBA खातों और UPI ID (UPI तंत्र का उपयोग करने वाले UPI बोलीदाताओं के मामले में) का विवरण प्रदान करके अनिवार्य रूप से अवरुद्ध राशि द्वारा समर्थित आवेदन (“ASBA”) प्रक्रिया का उपयोग करना आवश्यक है, जिस स्थिति में संबंधित बोली राशि SCSB द्वारा या UPI तंत्र के तहत, प्रस्ताव में भाग लेने के लिए लागू होने पर अवरुद्ध कर दी जाएगी। एंकर निवेशकों को ASBA प्रक्रिया के माध्यम से प्रस्ताव के एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है। विवरण के लिए, पृष्ठ 380 से शुरू होने वाले “प्रस्ताव प्रक्रिया” को देखें।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button