इटावा

तहसील समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार ने आम लोगों की सुनीं शिकायतें और विभागों को निर्देश दिए 

तहसील समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार ने आम लोगों की सुनीं शिकायतें और विभागों को निर्देश दिए 

 

विशाल समाचार संवाददाता इटावा: इटावा मॉडल तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जहां मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम व क्षेत्राधिकारी नागेंद्र चौबे ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और निस्तारण के आदेश दिए। हालांकि कई फरियादियों की शिकायतें दर्ज नहीं की गईं जिससे उनमें मायूसी देखी गई।

सुबह तहसील दिवस कार्यक्रम शुरू कर दिया गया था। लेकिन उपजिलाधिकारी कुमार सत्यम जीत किसी कारण नहीं आ सके। करीब साढे ग्यारह बजे सीडीओ अजय कुमार यहां पहुंचे तब जाकर फरियादें सुनी गईं। इस दौरान भारी संख्या में फरियादियों को अपनी अपनी समस्याओं को कहते देखा गया था। लेकिन सिर्फ 8 फरियादियों की समस्याएं दर्ज की गईं लेकिन बाकी फरियादियों को लेखपालों ने दर्ज नहीं किया। यह बताया गया है कि तहसील में तैनात लेखपालों को फरियादियों की शिकायतें दर्ज करने के लिए बैठाया जाता है लेकिन वे राजस्व विभाग से संबंधित शिकायतें नहीं लिखते हैं। पुलिस, विद्युत और नगर पालिका से संबंधित शिकायतें दर्ज कर दी जाती हैं। इस मामले में उच्च अधिकारियों को संज्ञान में लाने की आवश्यकता है ताकि फरियादियों की समस्याएं जल्द से जल्द हल हो सकें।

आम  समस्याओं में ग्राम ज्वालापुर निवासी राजकिशोर शास्त्री ने बताया है कि उनके गांव के मंदिर परिसर में विद्युत विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर रखा हुआ है जिससे हर दिन फाल्ट होते हैं जिससे बड़ी दुर्घटना या जनहानि हो सकती है उसे हटवाने के लिए पिछले 6 वर्षो से शिकायत दर्ज कराई लेकिन अभी तक निस्तारण नहीं किया जा सका। इसी प्रकार ग्राम बाऊथ निवासी इंद्रवती ने घर के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन को हटवाने की गुहार लगायी। महलई टोला निवासी मरजीना ने उसके घर की दीवार तोड़कर दबंगों द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत दर्ज करवा कर मदद की गुहार लगायी।

बाऊथ के सुग्रीव सिंह धाकरे ने सिंचाई के लिए स्थित बंद किया कूल को चलवाने की गुहार लगायी। लुधपुरा निवासी किशोरी ने राशनकार्ड कटने पर फिर से दुबारा बनवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। लखेरे कुआँ की रहने वाली लता पत्नी राजकुमार ने मारपीट करने की शिकायत दी। फुलरई निवासी भानु प्रताप ने इलाके में तैनात लेखपाल पर समस्या निस्तारण करने में पक्षपात का आरोप लगाकर कार्यवाही करने की मांग की।अधिकारियों ने सभी की  समस्याओं को समय पर निस्तारण के लिए निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button