उत्तर प्रदेश

यूपी में एक और तहसील बनेगी जिला, योगी सरकार ने डीएम से मांगा प्रस्ताव

यूपी में एक और तहसील बनेगी जिला, योगी सरकार ने डीएम से मांगा प्रस्ताव

यूपी में महाराजगंज की तहसील फरेंदा को जिला बनाने की तैयारी शुरू हो गई। योगी सरकार ने यूपी के 76वें जिले के लिए गोरखपुर डीएम से प्रस्ताव मांगा है।

विशाल समाचार संवाददाता लखनऊ 

यूपी सरकार महाराजगंज की तहसील फरेंदा को नया जिला घोषित करने जा रही है।इसके लिए राजस्व परिषद ने जिलाधिकारी गोरखपुर से परीक्षण कर प्रस्ताव देने को कहा है।इसके बाद कैबिनेट से प्रस्ताव पास कराते हुए फरेंदा को जिला घोषित किया जाएगा।

 

राजस्व परिषद के भूमि व्यवस्था आयुक्त भीष्म लाल वर्मा ने गोरखपुर के जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जनपद महाराजगंज की तहसील फरेंदा व नौतनवा और गोरखपुर की तहसील कैंपियरगंज को मिलाकर नया जनपद फरेंदा बनने के संबंध में प्रस्ताव देने को कहा है।इस पत्र में कहा गया है कि 22 जुलाई 2024 के पत्र का संदर्भ ग्रहण करें जिसमें फरेंदा व नौतनवा और गोरखपुर की तहसील कैंपियरगंज को मिलाकर फरेंदा को जिला बनाए जाने के संबंध में बात कही गई थी। इसलिए फरेंदा को जिला बनाए जाने के संबंध में अपनी आख्या और गोरखपुर के मंडलायुक्त के माध्यम से राजस्व परिषद को उपलब्ध करा दिया जाए। डीएम गोरखपुर द्वारा भेजे जाने वाले प्रस्ताव के बाद राजस्व परिषद इस संबंध में शासन से कैबिनेट से प्रस्ताव मंजूर कराने को कहेगा।इसके बाद जिला घोषित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button