मुंबई

टाटा मोटर्स ने बढ़ाई नेक्सॉन के प्रति आकर्षण – नेक्सॉन iCNG और Nexon.ev 45 kWh को लॉन्च किया

टाटा मोटर्स ने बढ़ाई नेक्सॉन के प्रति आकर्षण – नेक्सॉन iCNG और Nexon.ev 45 kWh को लॉन्च किया

मुंबई, :  भारत की प्रमुख कार और एसयूवी निर्माता, टाटा मोटर्स ने आज नेक्सॉन iCNG को लॉन्च किया है। इसके साथ ही Nexon.ev को 45 kWh बैटरी पैक और रेड हॉट #DARK एडिशन के साथ बाजार में उतारा है। इन नए फीचर्स के साथ, नेक्सॉन भारत की पहली गाड़ी बन गई है जो 4 अलग-अलग पावरट्रेन – पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक में उपलब्ध है

भारत की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में शामिल नेक्सॉन, जिसे 2017 में लॉन्च किया गया था, अपनी स्टाइलिश एसयूवी डिज़ाइन, उच्च सुरक्षा मापदंडों और श्रेणी में बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण ग्राहकों की पसंदीदा बनी हुई है। इसके नए फीचर्स ग्राहकों के लिए इसे और आकर्षक और शानदार बना रहे हैं।

नई नेक्सॉन को लॉन्च करते हुए, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, श्री विवेक श्रीवत्स ने कहा, “सिर्फ सात सालों में सात लाख से ज्यादा वाहन बेचने के साथ, नेक्सॉन ने भारतीय एसयूवी बाजार में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। समय-समय पर किए गए तकनीकी सुधारों ने नेक्सॉन की लोकप्रियता को और बढ़ाया है, और आज के नए लॉन्च इसके आकर्षण को और बढ़ाएंगे। ये नए मॉडल टाटा मोटर्स की मल्टी पावरट्रेन रणनीति को सफलतापूर्वक आगे ले जाते हैं, जिससे हर ड्राइविंग जरूरत के लिए एक नेक्सॉन है।

भारत के पहले टर्बोचार्ज्ड सीएनजी वाहन के रूप में नेक्सॉन iCNG पर्यावरण के प्रति जागरूक ग्राहकों को पसंद आएगी, जो वैल्यू के साथ बेहतर ड्राइविंग अनुभव चाहते हैं। वहीं, Nexon.ev में 45 kWh बैटरी पैक के साथ, ग्राहक शहर में आराम से सफर कर सकेंगे और लगभग 350-370 किलोमीटर की दूरी तय कर पाएंगे। इसके साथ प्रीमियम फीचर्स की चाह रखने वाले ग्राहकों को रेड #DARK एडिशन भी खूब पसंद आएगा।”

नेक्सॉन iCNG, भारत का पहला टर्बोचार्ज्ड सीएनजी वाहन

नेक्सॉन iCNG भारत का पहला टर्बोचार्ज्ड सीएनजी पावरट्रेन वाला वाहन है। यह 1.2L टर्बोचार्ज्ड इंजन से 100PS की ताकत और 170NM का टॉर्क देता है, जिससे प्रदर्शन पर कोई समझौता नहीं होता। इसमें 321 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है, जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है। यह स्पेस टाटा मोटर्स की नई ट्विन-सिलेंडर तकनीक से हासिल किया गया है।

परफॉर्मेंस के साथ-साथ, नेक्सॉन iCNG में पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड लेदरेट सीट्स और 10.25 इंच की हरमन™ इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसी शानदार सुविधाएं दी गई हैं। 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसे और खास बनाता है। सीएनजी मोड में डायरेक्ट स्टार्ट और पेट्रोल-सीएनजी के बीच ऑटोमैटिक स्विच की सुविधा इसे और भी आसान बनाती है।

टाटा मोटर्स की सेफ्टी के मामले में भी नेक्सॉन iCNG बेजोड़ है, इसे 5-स्टार G-NCAP रेटिंग मिली है। इसमें सेगमेंट के सबसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स हैं, जैसे कि लीक डिटेक्शन, फायर प्रोटेक्शन डिवाइस, थर्मल इंसिडेंट प्रोटेक्शन और रियर इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, जिससे ड्राइवर और सवारियों की सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

नेक्सॉन iCNG की मूल्य सूची पूरे भारत में एक्स-शोरूम

Nexon.ev 45kWh और रेड हॉट #DARK के बारे में जाने

Nexon.ev, जो पहले से ही भारत के इलेक्‍ट्रिक व्‍हीकल्‍स (ईवी) बाजार में एक बड़ा बदलाव ला रहा है, अब 45kWh बैटरी पैक के साथ आता है। यह 1.2C रेटिंग के साथ तेज़ चार्जिंग की सुविधा देता है और 489 किमी की कुल रेंज प्रदान करता है। वहीं, इसका वास्तविक जीवन में मिलने वाला C75 रेंज 350-370 किमी के बीच है, जो इसे शहरी यात्रा और लंबी दूरी के सफर के लिए आदर्श बनाता है। पारंपरिक ईंधन वाले वाहनों की तुलना में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की अधिक कीमत एक बाधा होती है, लेकिन Nexon.ev अपने नए बैटरी पैक और शानदार फीचर्स के साथ इस चुनौती का समाधान करती है, जिससे यह ईवी बाजार में एक आकर्षक विकल्प बन जाती है।

 

 

 

Nexon.ev का रेड हॉट #DARK एडिशन और भी ज्यादा आकर्षक है। इसमें रेड थीम वाले इंटीरियर और एक्सटीरियर इन्सर्ट, विशेष इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का एक्सक्लूसिव यूआई और यूएक्स दिया गया है। इसके साथ ही पैनोरमिक सनरूफ और अतिरिक्त फ्रंट स्टोरेज (फ्रंक) भी इसे प्रीमियम लुक और सुविधाओं से भरपूर बनाते हैं। रेड #DARK एडिशन में Arcade.ev, स्मार्ट वेलकम और गुडबाय सीक्वेंस, फ्रंट एलईडी डीआरएल के साथ चार्जिंग इंडिकेटर, व्हीकल टू व्हीकल और व्हीकल टू लोड तकनीक और अंदर के फिजिटल कंट्रोल पैनल जैसे उन्नत फीचर्स भी शामिल हैं, जो इसे और भी खास बनाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button