Techपूणे

सैमसंग इंडिया ने दुनिया के पहले एआई-पावर्ड टैबलेट्स – गैलेक्सी टैब S10+ और टैब S10 अल्ट्रा लॉन्च किए

सैमसंग इंडिया ने दुनिया के पहले एआई-पावर्ड टैबलेट्स – गैलेक्सी टैब S10+ और टैब S10 अल्ट्रा लॉन्च किए

पुणे : भारत के अग्रणी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज गैलेक्सी टैब S10+ और टैब S10 अल्ट्रा लॉन्च किया। ये दोनों टैबलेट्स अपने अत्याधुनिक एआई फीचर्स के साथ टैबलेट के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करते हैं।

 

दुनिया के पहले एआई-पावर्ड टैबलेट्स, गैलेक्सी टैब S10+ और S10 अल्ट्रा में कई नए इनोवेशन हैं। इनमें शानदार परफॉर्मेंस, बेहतर क्रिएटिव टूल्स, और उत्पादकता और रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए खासतौर पर डिजाइन किए गए गैलेक्सी एआई फीचर्स शामिल हैं। चाहे आप एक प्रोफेशनल हों जो अपनी उत्पादकता बढ़ाना चाहते हैं, या एक क्रिएटर जो अपने काम को और बेहतर बनाना चाहते हैं, ये दोनों टैबलेट्स आपकी उम्मीदों से कहीं ज्यादा देने के लिए तैयार हैं।

 

गैलेक्सी टैब S10+ और S10 अल्ट्रा दोनों में बेहतरीन डायनैमिक एमोलेड 2X डिस्प्ले दिया गया है, जो शानदार विजुअल्स और मनोरंजन का अनुभव प्रदान करता है। इनके साथ एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग भी है, जिससे तेज रोशनी में भी देखने का अनुभव शानदार रहता है। गैलेक्सी टैब S10 अल्ट्रा में 14.6 इंच का बड़ा डिस्प्ले है, जो इसे खास बनाता है, और इसके साथ ही डुअल 12-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और डुअल रियर कैमरा (13MP मुख्य और 8MP अल्ट्रावाइड) इसे फोटोग्राफी और वीडियो कॉल्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं।

 

गैलेक्सी टैब S10 अल्ट्रा और S10+ में जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए एआई प्रोसेसिंग का इस्तेमाल किया गया है। गैलेक्सी टैब S10 अल्ट्रा अपने पुराने मॉडल S9 अल्ट्रा की तुलना में CPU में 18%, GPU में 28%, और NPU में 14% सुधार के साथ आता है। इसकी लंबी बैटरी लाइफ और सुपर-फास्ट चार्जिंग के साथ, आप बिना ज्यादा रुकावट के लंबे समय तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके AI-सक्षम कीबोर्ड पर, आपको टेक्स्ट मैनेजमेंट और नोट असिस्ट जैसे टूल्स मिलते हैं, जो मुश्किल गणितीय सवालों को सेकंडों में हल कर सकते हैं, जिससे आपका काम और भी आसान हो जाता है।

 

अन्य बेहतरीन फीचर्स में स्केच टू इमेज और जेमिनी शामिल हैं, जो आपको आसानी से मल्टीटास्क करने और अपनी क्रिएटिविटी को बढ़ाने में मदद करते हैं। दोनों टैबलेट्स में IP68-रेटेड S पेन भी आता है, जिससे क्रिएटर्स और प्रोफेशनल्स को बेहतर उत्पादकता मिलती है।

 

गैलेक्सी टैब S10 सीरीज को आप एक होम एआई डिवाइस के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसमें 3डी मैप व्यू दिया गया है। यह आपको स्मार्टथिंग्स इकोसिस्टम के तहत सभी कनेक्टेड डिवाइसों का विजुअल ओवरव्यू देता है, जिससे आप अपने घर और डिवाइसों को आसानी से मैनेज कर सकते हैं। सैमसंग ने डेटा की सुरक्षा के लिए सैमसंग नॉक्स दिया है, जो आपकी गोपनीयता और नियंत्रण सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, टैबलेट में इस्तेमाल किए गए इनोवेटिव मैटीरियल्स सैमसंग की पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता को दिखाते हैं, जिससे यह भविष्य के लिए अधिक अनुकूल है।

 

गैलेक्सी टैब S10 अल्ट्रा में 11,200mAh की बड़ी बैटरी, 16GB रैम, और 1TB स्टोरेज है, जो इसे काम करने और मनोरंजन का बेहतरीन साथी बनाता है। यह अपने पिछले मॉडल की तरह ही शानदार फीचर्स से भरा हुआ है।

 

 

 

गैलेक्सी टैब S10+ थोड़ा कॉम्पैक्ट है, इसमें 12.3-इंच का डायनैमिक एमोलेड 2X डिस्प्ले और 12MP का फ्रंट कैमरा है, जबकि रियर कैमरा सेटअप भी उतना ही एडवांस्ड है। इसमें 12GB रैम और 512GB स्टोरेज तक का ऑप्शन है, जो उन यूजर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिन्हें पोर्टेबल डिवाइस में बेहतरीन परफॉर्मेंस चाहिए। इसे 10,090mAh की बैटरी पूरे दिन के काम के लिए सपोर्ट करती है। एंटी-रिफ्लेक्टिव तकनीक स्क्रीन पर ग्लेयर और रिफ्लेक्शन को कम करती है, जिससे किसी भी एंगल से और किसी भी लाइटिंग में हर डिटेल साफ नजर आती है। इस सीरीज में क्वाड-स्पीकर सिस्टम भी है, जो एआई-संचालित डायलॉग बूस्ट के साथ आता है। यह बैकग्राउंड शोर को कम करके आवाज को और भी साफ बनाता है, जिससे आपको बेहतरीन ऑडियो अनुभव मिलता है।

 

 

 

गैलेक्सी टैब S10 सीरीज आपके काम और रचनात्मकता को बेहतर तरीके से सामने लाने के लिए एक शानदार विकल्प है, जो आपको एक सहज और उत्पादक अनुभव देता है। नोट असिस्ट और इंट्यूटिव S पेन के साथ, बड़े डिस्प्ले पर नोट्स लेना बेहद आसान हो जाता है। एआई-संचालित ट्रांसक्रिप्शन और ऑटोमेटिक सारांश फीचर्स की मदद से आप स्कूल का काम, नोट-टेकिंग, और जर्नलिंग जैसे काम जल्दी और आसानी से कर सकते हैं।

 

गैलेक्सी टैब S10 सीरीज में पीडीएफ ओवरले ट्रांसलेशन की सुविधा भी है, जिससे आप स्क्रीन पर ही पीडीएफ का आसानी से अनुवाद कर सकते हैं। इसके साथ, हैंडराइटिंग हेल्प आपके बेतरतीब नोट्स को सुधारने में मदद करती है। इसके अलावा, गैलेक्सी एआई का स्केच टू इमेज फीचर आपको अपने विचारों को हकीकत में बदलने का मौका देता है, जिससे यह टैबलेट आपकी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन टूल बन जाता है।

 

गूगल का सर्कल टू सर्च फीचर आपको ऐप्स के बीच स्विच किए बिना तुरंत कुछ भी सर्च करने की सुविधा देता है। आप सिर्फ दो टैप में इमेज, वीडियो या टेक्स्ट का अनुवाद कर सकते हैं। यह फीचर गणित और भौतिकी की समस्याओं को हल करने के स्टेप्स भी बताता है, जिससे आपकी पढ़ाई आसान हो जाती है।

 

एआई-संचालित गैलेक्सी एस पेन का एयर कमांड मेनू आपको बिना किसी स्विच के गैलेक्सी एआई असिस्टेंट फीचर्स तक तुरंत पहुंचने की सुविधा देता है। बुक कवर कीबोर्ड पर मौजूद गैलेक्सी एआई की से आप एआई असिस्टेंट ऐप्स को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। इससे आप अपनी जरूरत के हिसाब से सैमसंग बिक्सबी और गूगल जेमिनी के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं।

 

गैलेक्सी टैब S10 सीरीज को सैमसंग के गैलेक्सी इकोसिस्टम का हिस्सा बनने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे यूजर्स आसानी से कॉल रिसीव कर सकते हैं, मैसेज का जवाब दे सकते हैं, या एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर काम जारी रख सकते हैं, बिना किसी रुकावट के गैलेक्सी डिवाइस के बीच स्विच कर सकते हैं।

 

गैलेक्सी टैब S10 की उपलब्धता, कीमत और ऑफर्स

 

गैलेक्सी टैब S10 सीरीज 27 सितंबर, 2024 से Samsung.com, सैमसंग स्मार्ट कैफे और अन्य सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर

पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button