आरोग्यपूणे

पिंपरी चिंचवड ज्येष्ठ नागरिक महासंघ और लोकमान्य हॉस्पिटल्स द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के साथ आरोग्यसंवाद कार्यक्रम संपन्न

पिंपरी चिंचवड ज्येष्ठ नागरिक महासंघ और लोकमान्य हॉस्पिटल्स द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के साथ आरोग्यसंवाद कार्यक्रम संपन्न

 

आरोग्यसंवाद के माध्यम से उत्तम शारीरिक,मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने का संदेश

पुणे : उचित आहार और व्यायाम, अच्छी जीवनशैली, चल रही दवाइयों में निरंतरता बनाए रखना ,बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक रहना और शीघ्र निदान और उपचार इसके बारे में मार्गदर्शन के साथ आरोग्यसंवाद के माध्यम से उत्तम शारीरिक,मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने का संदेश दिया गया . पिंपरी चिंचवड ज्येष्ठ नागरिक महासंघ और लोकमान्य हॉस्पिटल्स द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के साथ एक कदम स्वास्थ्य की ओर यह कार्यक्रम हालही में पिंपरी चिंचवड के रामकृष्ण मोरे सभागृह में सम्पन्न हुआ. वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य और अन्य समस्याओं के बारे में जानना और विशेषज्ञों के माध्यम से उनका मार्गदर्शन करके उनके जीवन को अधिक सुलभ बनाना यह इस वार्षिक आयोजन का उद्देश्य है.

इस कार्यक्रम के लिए अंतर्राष्ट्रीय ख्याति के सांधेरोपण विशेषज्ञ और लोकमान्य हॉस्पिटल के संस्थापक व अध्यक्ष डॉ.नरेंद्र वैद्य, मुख्य कामकाज अधिकारी व व्यवस्थापकीय संचालक मनप्रीत सिंग सोहल, पिंपरी चिंचवड ज्येष्ठ नागरिक महासंघ की अध्यक्ष वृषाली मरळ व सहसचिव शांताराम सातव यह उपस्थित थे.

 

इस दौरान ट्रॉमा और जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ.आशिष सुर्यवंशी, शल्यचिकित्सक डॉ.प्रशांत केदारी, इंटर्नल मेडिसिन की डॉ.प्रीती रूपनार, न्युरोसर्जन डॉ.निलेश खानझोडे आदी मान्यवर उपस्थित थे.इस कार्यक्रम में ५०० से भी अधिक ज्येष्ठ नागरिक सहभागी हुए थे. आरोग्य संवाद के साथ वरिष्ठ नागरिकों का सहभाग रहे मनोरंजनात्मक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों ने कविता पेश की, इसके साथ फॅन्सी ड्रेस प्रतियोगिता व पारितोषिक वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम का सूत्रसंचालन व आभार प्रदर्शन डॉ.श्रीकृष्ण जोशी इन्होने किया और समन्वयक के तौर पर अनंत वैद्य ने काम किया।

 

इस दौरान संधिवात,ऑस्टियोपोरोसिस,प्रोस्टेट व बुढ़ापे में होने वाली अन्य समस्याएँ, शीघ्र निदान और उपचार का महत्व, घुटने की सर्जरी और प्रत्यारोपण, रोबोटिक शस्त्रक्रिया,जीवन की बेहतर गुणवत्ता बनाए रखने के लिए व्यायाम व संतुलित आहार इस संबंध में विभिन्न विशेषज्ञों ने मार्गदर्शन दिया.

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button