इटावा

इटावा पुलिस द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाई गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व श्री लालबहादुर शास्त्री जी की जयंती

 

इटावा पुलिस द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाई गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व श्री लालबहादुर शास्त्री जी की जयंती

विशाल समाचार संवाददाता इटावा 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा पुलिस लाइन परिसर में दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन कर दी गई सलामी ।

जनपद इटावा में आज दिनांक 02.10.2024 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री श्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई । रिजर्व पुलिस लाइन इटावा परिसर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संजय कुमार द्वारा दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन कर सलामी दी गयी एवं उनके आदर्शों का स्मरण किया गया । इस अवसर पर महोदय द्वारा अपने संबोधन में कहा,

 

“महात्मा गांधी ने सत्य, अहिंसा और सत्याग्रह के बल पर स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया और पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा बने। वहीं, लाल बहादुर शास्त्री जी ने ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे के साथ देश की सेवा की और सादगीपूर्ण जीवन के माध्यम से नेतृत्व का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया ।”

महोदय द्वारा पुलिस कर्मियों से अपील की कि वे महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के आदर्शों का पालन करें। उन्होंने कहा, “इन महान नेताओं के आदर्श हमारे लिए आज भी प्रासंगिक हैं । पुलिसकर्मियों को भी सत्यनिष्ठा, अनुशासन, और सेवा भावना के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए साथ ही दोनों महापुरुषों द्वारा संस्थापित किए गए मानवीय आदर्शों एवं राष्ट्र प्रथम की भावना का स्वयं के अन्तर्मन एवं कार्यस्थल पर उतारने को कहा गया ।

 

इसके उपरांत पुलिस लाइन में उपस्थित सभी अधिकारियों/कर्म0 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा स्वच्छता की शपथ दिलाई गयी और मिष्ठान वितरित करते हुए कहा गया कि सभी को स्वच्छता से संबधित विभिन्न आदतों को अपनाने, प्लास्टिक अपशिष्ट और कचरा प्रबंधन एवं कचरा मुक्त वातावरण बनाने हेतु प्रेरित किया गया साथ ही सभी को अपने आस-पास रहने वाले नागरिकों को स्वच्छता के सम्बन्ध में जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया और यह भी कहा गया कि अपने आस-पास सभी को स्वच्छता के महत्व समझायें ।

 

 

अन्त में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा सभी अधिकारी व कर्मचारी के साथ रिजर्व पुलिस लाइन इटावा में वृक्षारोपण किया गया ।

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर श्री अभयनाथ त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध सुबोध गौतम, क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर श्री नागेन्द्र चौबे, ट्रेनी उपाधीक्षक श्री सच्चिदानंद सिंह एवं प्रतिसार निरीक्षक किश्वर अली और अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button