सीतामढ़ी

जिलाधिकारी, श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के द्वारा रुन्नीसैदपुर प्रखंड के मधौल सहनी पंचायत अंतर्गत हरदिया गांव एवं तिलक ताजपुर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया गया

 

 

जिलाधिकारी, श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के द्वारा रुन्नीसैदपुर प्रखंड के मधौल सहनी पंचायत अंतर्गत हरदिया गांव एवं तिलक ताजपुर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया गया

विशाल समाचार संवाददाता सीतामढ़ी 

जिलाधिकारी, श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के द्वारा रुन्नीसैदपुर प्रखंड के मधौल सहनी पंचायत अंतर्गत हरदिया गांव एवं तिलक ताजपुर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया गया। डीएम और एसपी के द्वारा बाढ़ पीड़ितों को उपलब्ध कराए जाने वाले भोजन,पेयजल मेडिकल सुविधाओं ,शौचालय इत्यादि का निरीक्षण किया गया।जिलाधिकारी के द्वारा पॉलीथिन शीट की उपलब्धता की भी जानकारी प्राप्त की गई।उन्होंने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लगातार ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाए। जिलाधिकारी के द्वारा सभी प्रकार की क्षति का आकलन करते हुए आपदा प्रबंधन के SOP के अनुसार अग्रेत्रर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से बात की गई एवं उनके सुझाव भी प्राप्त किए गए। प्राप्त सुझाव के आलोक में उनके समस्याओं के निराकरण की दिशा में प्रभावी कार्य करने का निर्देश अनुमंडल अधिकारी तथा उपस्थित अन्य पदाधिकारियों को दिए गए।संबंधित क्षेत्र में निर्बाध विद्युत आपूर्ति बहाल करने का निर्देश विद्युत विभाग के पाधिकारियों को दिए गए एवं पी एच ई डी को पेयजल की उपलब्धता की दिशा में आवश्यक कार्य करने का निर्देश दिया गया। गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को चिन्हित करते हुए उनके लिए आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता के मद्देनजर निर्देश दिए गए।

 

मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों को सभी सुविधाओं की उपलब्धता की दिशा में पूरी प्रतिबद्धता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य किया जा रहा है उन्होंने कहा कि स्वयं मेरे द्वारा लगातार इसकी मॉनीटरिंग की जा रही है।सभी पदाधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं।उन्होंने स्पष्ट कहा कि आपदा की इस घड़ी में किसी भी तरह के लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

मौके पर एसडीओ सदर, एसडीपीओ सदर, प्रखंड विकास पदाधिकारी रुन्नीसैदपुर थानाध्यक्ष तथा अन्य जिला स्तरीय तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button